Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:स्कूल चलो अभियान का हुआ शुभारंभ

रजनीश /ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। जनपद स्तरीय स्कूल चलो अभियान कार्यक्रम का शुभारंभ ब्लॉक संसाधन केंद्र परिसर में संचालित कंपोजिट विद्यालय करनैलगंज के परिसर से हुआ।


करनैलगंज के नवनिर्वाचित विधायक अजय कुमार सिंह व गोंडा सदर के विधायक प्रतीक भूषण सिंह एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर संयुक्त रूप से कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा स्कूल चलो अभियान की शुरुआत श्रावस्ती जनपद से समय 10 से 11 बजे तक लाइव प्रसारण किया गया जो एलईडी के माध्यम से उपस्थित शिक्षकों छात्र-छात्राओं को सुनाया गया।


 इसके साथ ही छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया और स्कूल चलो अभियान कार्यक्रम में नई रंगत पैदा की। 


करनैलगंज के नवनिर्वाचित विधायक अजय कुमार सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बेसिक शिक्षा अधिकारी सुनिश्चित करें कि जिन गांव में छात्र छात्राओं का विद्यालय में प्रवेश कम हो रहा हो वहां उनके माध्यम से लोगों को प्रेरित करने के लिए बताएं। 


आवश्यकता पड़ने पर वे स्वयं उनके साथ गांव तक चलेंगे। उन्होंने शत-प्रतिशत नामांकन कराए जाने के लिए लोगों को प्रेरित किया। 


इसके साथ ही सदर विधायक प्रतीक भूषण शरण सिंह में कहा कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी व विभाग प्रत्येक शनिवार को करनैलगंज सदर विधायक के साथ गांव में भ्रमण कार्यक्रम सुनिश्चित करें। 


जिससे गांव गांव में घूम कर लोगों को शिक्षा के बारे में जागरूक किया जा सके और अधिक से अधिक नामांकन कराया जा सके। 


बीएसए एवं दोनों विधायकों ने बच्चों एवं अभिभावकों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पुरस्कार भी दिया। इसके अलावा करनैलगंज विधायक ने छात्र छात्राओं के साथ बैठकर एमडीएम का भोजन भी किया। 


कार्यक्रम में जनपद के विभिन्न ब्लॉकों से आए तमाम शिक्षक एवं बच्चों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम को रघुनाथ पांडेय व इरफान मोइन द्वारा संचालित किया गया। 


करनैलगंज ब्लॉक संगठन के तमाम पदाधिकारियों द्वारा कार्यक्रम में सहयोग किया गया। इस मौके पर बीईओ सीमा पांडेय ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया। 


मुख्य रूप से दिनेश कुमार सिंह प्रधानाध्यापक, देवेंद्र कुमार सिंह, मोहम्मद सईद, राम कुमार मिश्रा, प्रदीप कुमार, तेज बहादुर सिंह, ज्ञानेश सोनी, बाबूलाल यादव, रवि प्रताप सिंह, हेवेंद्र कुमार सहित भारी संख्या में शिक्षक शिक्षिकाएं व छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे