Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बलिया में नकल माफियाओं की पोल खोलने वाले पत्रकारों को गिरफ्तार कर जेल भेजने के मामले में,ADM को सौंपा महामहिम राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन।

 

गौरव तिवारी 

प्रतापगढ़:ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में पत्रकारों के उत्पीड़न की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं।


अभी हाल ही में बलिया जनपद एवं उसके आसपास के अन्य जनपदों में सुनियोजित और बड़े पैमाने पर नकल कराई जाती है।


स्थानीय अमर उजाला व सहारा हिंदी दैनिक के लिए कार्य करने वाले पत्रकार अजीत ओझा,दिग्विजय सिंह व मनोज गुप्ता को अंग्रेजी के प्रश्न पत्र लीक प्रकरण को उजागर करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।


बलिया जिला प्रशासन द्वारा नकल माफियाओं पर सीधी कार्रवाई करने के बजाय कलम के सिपाहियों का मुंह बंद करने और हाथ बांधने की कोशिश के साथ पत्रकारिता का गला घोटने का कार्य किया जा रहा है।


इस कृत्य से पूरे प्रदेश के पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त हो गया है।ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ध्यान आकृष्ट कराते हुए मांग करता है कि नकल माफियाओं के कुकृत्य की व्यापक जांच एवं पेपर का खुलासा करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई के साथ पत्रकारों के खिलाफ दर्ज मुकदमा वापस हो। 


बलिया जनपद के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक व अन्य अधिकारियों की भूमिका की जांच कराई जाए ,जांच परिणाम आने तक उन्हें निलंबित किया जाए। 



जिससे जांच की प्रक्रिया को प्रभावित किया जा सके।प्रदेश में पत्रकार उत्पीड़न की घटनाओं को तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए।विभिन्न समाचार पत्रों मीडिया संस्थानों में कार्यरत पत्रकारों को शासन स्तर से सूचीबद्ध किया जाए और उत्तर प्रदेश की मान्यता नियमावली में संशोधन कर उसने पत्रकारों की सुरक्षा के लिए उपबन्ध शामिल किया जाए। 


उत्तर प्रदेश सरकार में पत्रकार आयोग का गठन करके उसमें मान्यता प्राप्त सभी संगठनों को प्रतिनिधित्व दिया जाए।उत्तर प्रदेश में किसी भी पत्रकार को किसी प्रकरण में कथित रूप से संलिप्त पाए जाने की दशा में गिरफ्तारी न की जाए जब तक पुलिस विभाग के एक राजपत्रित अधिकारी स्तर से उसकी जांच पूरी न कर ली जाय।


ग्रामीण पत्रकार साथी आपसे लोकतंत्र और संविधान की रक्षा की उम्मीद करते हैं इस मौके पर जिला अध्यक्ष सुभाष चंद्र सिंह, महामंत्री मोहम्मद सलीम, कोषाध्यक्ष प्रमोद कुमार द्विवेदी, हरीश सैनी संपादक अमित मेल, सदर इकाई के जिलाध्यक्ष जीतेंद्र प्रताप सिंह, इरफान अली ,हाफिज मोहम्मद नसीम ,जयंती प्रसाद मिश्रा, अख्तर अली, सूर्य प्रताप सिंह,  मनीष शर्मा, शिवराम गिरी सहित अन्य पत्रकार गण मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे