Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:सड़कों के किनारे अतिक्रमण से आवागमन में परेशानी


अखिलेश्वर तिवारी/नरेन्द्र पटवा
जनपद बलरामपुर के तहसील मुख्यालय तथा उसके आसपास सड़कों के किनारे दुकानदारों विशेषकर गिट्टी मोरंग के दुकान मालिकों द्वारा सड़कों के किनारे डंपिंग के कारण आवागमन में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है । 

स्थानीय लोगों द्वारा तमाम विरोध के बावजूद भी जिम्मेदार प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं कर पा रहा है ।

जानकारी के अनुसार उतरौला नगर मे तथा नगर के आस पास ट्रेडर्स की दुकान कर रहे दुकानदार बेखौफ मोरंग गिट्टी सडक के किनारे ही उतरवाते है । 

यहा तक कभी कभी तो सडक पर ही मोरंग गिट्टी की ट्रको को लगवा कर उतर देते है जिससे नगर की सड़कों पर लगे मोरंग गिट्टी के ढेरों से लोगों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पर वाहन चालकों के लिए दुर्घटना का सबब बन रहे हैं । 

जिम्मेदार कार्यवाही करने के बजाय चुपचाप बैठकर तमाशा देखते रहते है। 

अतिक्रमणकारियों के बुलंद हौसलों की वजह से सड़कें दिन व दिन सकरी होती जा रही हैं। जिसके चलते हादशों की संभावनाएं बढ़ने के साथ साथ आये दिन राहगीर चोटहिल हो रहे हैं। 

कस्बे के विभिन्न मार्गों पर सड़क के दोनों ओर भवन निर्माण सामग्री सप्लायरों द्वारा अवैध तरीके से मोरंग गिट्टी के ढेर लगा रखे हैं।

हालत यह है कि उक्त सड़क का फुटपाथ अतिक्रमणकारियों ने अपने कब्जे मे ले रखा है जिसके चलते आवागमन प्रभावित हो रहा है। 


यही नहीं रोड पर‌ गिट्टी मोरंग खाली करने वाले ट्रक चालक अपने ट्रकों को सड़क पर ही खड़ा करके गिट्टी मोरंग खाली करने लगते हैं‌ जिसके कारण देखते ही देखते जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। 


हैरत की बात तो यह है कि सब कुछ जानते हुए भी जिम्मेदार मूक दर्शक बने हुए हैं। क्षेत्रवासियों ने इस समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे