Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:सदर विधायक को सौंपा मांगपत्र


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के तुलसी पार्क तथा नई बस्ती मोहल्ले में जल निकासी की समस्या को लेकर शुक्रवार को सभासद प्रतिनिधि तथा नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि द्वारा सदर विधायक पलटू राम को ज्ञापन सौंपकर समस्या के तत्काल निदान के लिए मांग किया गया है ।


जानकारी के अनुसार नगर पालिका अध्यक्ष किताबुन्निसा के प्रतिनिधि शाबान अली तथा सभासद अंजुम परवीन के प्रतिनिधि पूर्व सभासद सफीक अहमद द्वारा संयुक्त रुप से सदर विधायक पलटूराम को ज्ञापन देकर जिला मुख्यालय के अति महत्वपूर्ण मोहल्ला तुलसी पार्क तथा नई बस्ती के जल निकासी की समस्या को लेकर तत्काल निदान कराए जाने की मांग उठाई गई है । 

पत्र में बताया गया है कि तुलसी पार्क तथा नई बस्ती की आबादी लगातार बढ़ रही है । दोनों मोहल्लों की जल निकासी एक ही नाले से होती थी, जिसे रेलवे विभाग ने बंद कर दिया है । 

जल निकासी बंद होने के कारण मोहल्लों में जलभराव की समस्या होने लगी है । बाढ़ प्रभावित मोहल्ला होने के कारण बरसात के दिनों में जल निकासी के लिए जटिल समस्या उत्पन्न होने की आशंका जताई जा रही है। 

बरसात के दिनों में जलभराव से आने वाली समस्याओं को भांपकर मोहल्ला के लोग काफी भयभीत व चिंतित हैं । नगर वासियों का कहना है कि यदि समय रहते जल निकासी की व्यवस्था नहीं की गई तो दोनों मोहल्लों में बरसात भर जलभराव की भयंकर स्थिति बनी रहेगी । 

पत्र में यह भी कहा गया है कि रेलवे विभाग नाला बंद करने के पीछे अपनी जमीन में बनाए गए नाले की तर्क दे रहा है, जिसे वह आवश्यकतानुसार बंद कर रहा है । ऐसे में जल निकासी की स्थाई ब्यवस्था किया जाना नितांत आवश्यक है, जिससे कि मोहल्ले के लोग पलायन के लिए मजबूर ना हो ।

 सदर विधायक ने समस्या के निदान हेतु शासन प्रशासन से वार्ता करके शीघ्र निराकरण का आश्वासन भी दिया है । सदर विधायक ने बताया कि रेल विभाग से वार्ता करके सुनिश्चित कराया जाएगा कि जब तक कोई परमानेंट व्यवस्था जल निकासी की नहीं हो जाती तब तक पुरानी जल निकासी वाले नाले को बंद न किया जाए ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे