Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:आगामी त्योहारों को लेकर नगर पालिका मे की गई तैय्यारी बैठक


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष किकिताबुन्निसा के निर्देश पर अध्यक्ष प्रतिनिधि शाबान अली तथा अधिशासी अधिकारी राकेश कुमार जयसवाल की मौजूदगी में पालिका मीटिंग हाल में बुधवार को बैठक आयोजित की गई । 



बैठक में आगामी शब ए कद्र तथा ईद त्यौहार के मद्देनजर आवश्यक व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिए गए ।


27 अप्रैल को नगर पालिका परिषद सभागार में अध्यक्ष प्रतिनिधि शाबान अली की अध्यक्षता में आगामी त्यौहार शब ए कद्र तथा ईद की तैयारी को लेकर अधिशासी अधिकारी राकेश कुमार जयसवाल की मौजूदगी में संबंधित विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक आयोजित की गई । 


बैठक में निर्णय लिया गया कि शब ए कद्र की रात्रि में कब्रिस्तानो के आसपास के मार्गों पर जनरेटर के माध्यम से फैंसी लाइट लगाकर बेहतर रोशनी कराई जाए, शाम को विद्युत न रहने पर मुख्य मार्गों की लाइट जनरेटर के माध्यम से प्रकाशित कराई जाए, शबे कद्र के दिन पूरी रात अनवरत जलापूर्ति विद्युत न रहने की स्थिति में जनरेटर से सुनिश्चित कराई जाए । 


ईद के दिन प्रातः 3:00 बजे से पूरे दिन जल आपूर्ति सुनिश्चित कराई जाएगी । जलापूर्ति सुनिश्चित करने के लिए ओवरहेड टैंकों को पानी से पूरी तरह भर लिए जाएं तथा आपात स्थिति के लिए जनरेटर की व्यवस्था भी किराए पर किया जाए, जिससे विद्युत न रहने पर जलापूर्ति बाधित न होने पाए । 


शब ए कद्र के दिन सभी मस्जिदों के आसपास टेंट लगाकर जलपान की व्यवस्था कराई जाए । ईद के दिन 5 स्थानों पर टेंट, ड्रम एवं पानी के टैंकर ईदगाह के निकट खड़े किए जाएं, जिससे नमाजियों को वजू करने में व्यवधान न होने पाए । 


कब्रिस्तान तथा मस्जिदों को जाने वाले मार्गो व उसके आसपास की साफ-सफाई तथा चूना छिड़काव सुनिश्चित किया जाए । 


बैठक में बहोरन सिंह व शैलेंद्र कुमार सफाई एवं खाद्य निरीक्षक राजेश सक्सेना, सुरेश गुप्ता, अनिल कुमार व भारत सिंह वर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे