Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मोतीगंज:नहर में बालिका का शव पाए जाने के मामले में एसपी के निर्देश पर दर्ज हुई प्राथमिकी, मृतका के भाई ने लगाई थी न्याय की गुहार




गोण्डा: संदिग्ध परिस्थितियों में एक दलित बालिका का शव नहर में उतराता हुआ पाया गया था मामले में ने अभियोग पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है।


 प्रकरण मोतीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा है। यहां की निवासिनी एक बालिका का शव बीते सोमवार को गांव से थोड़ी दूर अर्धनग्न अवस्था में नहर में उतराता हुआ पाया गया। ग्रामीण व पुलिस की मदद से शव को नहर से बाहर निकाला गया। 


प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मृतका के नीचे के वस्त्र गायब थे। उसका गला उसी के दुपट्टे से कसा हुआ था। ग्रामीणों की बात पर भरोसा करें तो मृतका घर से शौच के लिए जो डिब्बे लेकर निकली थी। वह डिब्बा गांव के बाहर बने पंचायत भवन में तथा उसके हाथ की टूटी चूड़ियां पाई गई हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डूबने से हुई मृत्यु के बाद मोतीगंज पुलिस हाथ पर हाथ रखे बैठी थी। 


मृतका का भाई दुराचार के बाद हत्या हत्या कर शव फेंके जाने का आरोप लगाते हुए जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत करने के बाद परिजन गुरुवार को पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा से मिलकर घटना के संबंध में पूरे प्रकरण की जानकारी दी। एसपी के निर्देश पर मोतीगंज थाने में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। 


पुलिस अब पूरे घटना की बारीकी से जांच करने में जुट गई है। वही सपा से पूर्व विधायक नंदिता शुक्ला ने गुरुवार को परिजनों से भेंट कर उन्हें ढांढस बंधाया। तथा गांव के जिस पंचायत सचिवालय में उसकी टूटी चूड़ियां व शौच के लिए डिब्बे ले गई थी वह भी वहां पड़ा था। 


सैकड़ों ग्रामीणों के साथ विधायिका ने उस स्थल को भी देखा मृतका की बहन भी मीडिया को दिए गए बयान में न्याय मांग रही थी। उसका कहना था कि जब बॉडी पोस्टमार्टम के लिए चली गई। इसी बीच सूचना मिली की वह जो डिब्बा शौच के लिए लेकर निकली थी। वह पंचायत भवन में पड़ा है। वहां पहुंचने पर हम लोगों ने देखा कि उसके हाथ की टूटी हुई चूड़ियां भी वहां पड़ी थी। 


बहन का कहना था कि यह सारी चीजें  हत्या कर शव फेंके जाने की तरफ इशारा कर रहे थे। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने बताया कि मोतीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में बीते 9 मई को नहर में एक बालिका का शव उतराता हुआ पाया गया था ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम कराया गया। 


पीएम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण डूबने से हुई मौत आया था। आज उसके भाई ने एसपी कार्यालय पहुंचकर हत्या किए जाने की आशंका व्यक्त करते हुए तहरीर दी थी। 


उस तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है। इस प्रकरण में सुसंगत साक्ष्य एकत्रित करते हुए अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे