Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

हीरो की नई बाइकों में खराबी से ग्राहक परेशान



फ्यूल सिस्टम समेत इंजन के वाल हो रहे खराब

मैकेनिकों ने कहा पेट्रोल पंपों पर बिक रहा है मिलावटी पेट्रोल

अंश आटोमोबाइल एजेंसी पर खराब खड़ी नई बाइकें


हरीश अवस्थी

खमरिया-खीरी:यदि आप हीरो कंपनी की बाइक खरीद रहे है तो सावधान हो जाइये ! इन दिनों नए मॉडल की बाइक कुछ किलोमीटर चलने के बाद खराब हो रही है।


बहराइच रोड बसढिया में स्थित अंश आटोमोबाइल के नाम से खुली हीरो की एजेंसी पर सैकड़ो खराब पड़ी नई बाइकों का जखीरा लगा है। लोगों का कहना है कि चलते चलते ही गाड़ी का फ्यूल सिस्टम व इंजन के वाल खराब हो रहे है।


जबकि हीरो कंपनी के मैकेनिक खराबी का कारण मिलावटी पेट्रोल को मान रहे है वहीं पेट्रोलियम डीलर गाड़ी में कमी होने का दावा कर रहे है।ऐसे में ग्राहकों की जेबें ढीली हो रही है।


इन दिनों हीरो कंपनी की नई तकनीकी से तैयार की गई स्प्लेंडर,सीडी डीलक्स समेत कई नामों की बाइकें लोगों की पसंद बन चुकी है।


शादी विवाह में अधिकतर इन्ही गाडियों का चलन है।लेकिन महज 100 या 200 किलोमीटर चलने के बाद नई गाड़ी सीज हो रही है।जिसमे सबसे ज्यादा खमरिया की अंश आटोमोबाइल की एजेंसी पर खराब गाड़ियों की लाइन लगी है।


लोगों का कहना है कि गाड़ी में चलते चलते ही हेड के वाल जाम होकर खराब हो रहे है।हीरो एजेंसी के मैकेनिक बताते है कि इन दिनों इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर मिलने वाला पेट्रोल में किसी कैमिकल का इस्तेमाल किया जा रहा है जिस कारण बाइकों का फ्यूल सिस्टम समेत गाड़ी का हेड खराब हो रहा है।


जबकि पम्प के डीलर बाइकों के इंजन में खराबी होने का दावा कर रहे है।खैर मामला कुछ भी हो खराब हुई बाइकों की बनवाई का खर्च ग्राहकों की जेबें ढीली कर रहा है।जबकि लोगों का हीरो के प्रति मोह भंग होता नजर आ रहा है।




कटौली कस्बे के मेवालाल बताते है कि एक माह पहले की बाइक ली थी।आज अचानक बाइक बन्द हो गई। लोकल मिस्त्री को दिखाया तो मालूम पड़ा कि इसकी वाल खराब हो गई है। यहाँ एजेंसी पर लाया तो बताया जा रहा है कि पेट्रोल की वजह से यह दिक्कत आई है।




सरसवा गांव के अम्बरीष बताते है कि घर मे शादी थी गाड़ी तिलक में देने के लिए तीन दिन पहले ही लिया था।आज अचानक बन्द हो गई जो स्टार्ट नहीं हो रही है। 


अंश आटोमोबाइल एजेंसी पर गाड़ी लाया हूँ तो बता रहे है कि इंडियन ऑयल पम्प पर पेट्रोल डलवाने का नतीजा है। पाँच दिन बाद गाड़ी मिलेगी।



उत्तम ने बताया कि गाड़ी अचानक बन्द हो गई।जिसको किसी तरह ई रिक्सा पर लादकर एजेंसी पर लाया तो यहाँ के मिस्त्री बता रहे है कि खराब पेट्रोल की वजह से फ़्यूल सिस्टम व वाल जाम होने की वजह से दिक्कत आई है।जिसको सही करवा कर एक दो दिन बाद बाइक दी जाएगी।




लोकई पुरवा के रामनरेश ने बताया कि अचानक गाड़ी में कट कट की आवाज आने के बाद बन्द हो गई।


दुबारा स्टार्ट नहीं हुई।किसी तरह से अब एजेंसी पर लाया हूँ।यहाँ पेट्रोल में कमी के चलते यह दिक्कत होना बताया जा रहा है।जबकि अभी हाल ही में गाड़ी खरीदी थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे