Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

जेठ के दूसरे बड़े मंगल को हनुमान भक्ति से सराबोर हुआ गाँजर



कमलेश

खमरिया खीरी:जेठ महीने के दूसरे बड़े मंगलवार को ईसानगर के हनुमान गढ़ी सेमरिया में श्रद्धालुओं ने पदयात्रा कर बीर हनुमान के दर्शन कर पूजा अर्चना शुरू कर दी जो दोपहर बाद भी जारी है। इस दौरान क्षेत्र भगवान बीर हनुमान भक्ति से सराबोर रहा। 


मंगलवार को ईसानगर क्षेत्र के सेमरिया में स्थित प्राचीन बीर हनुमान जी के मंदिर में दूसरे बड़े मंगल के अवसर पर भक्तों का जत्था अख्तियारपुर चौराहे से सेमरिया स्थित ऐतिहासिक और प्राचीन हनुमान गढ़ी पहुंच कर दर्शन कर पूजा अर्चना कर रहे है। यात्रा के दौरान स्थानीय लोगों ने रास्ते भर हनुमान प्रतिमा का पूजन किया।

हनुमान गढ़ी पहुंचने के बाद भक्तों ने गर्भगृह में वीर बजरंग बली का श्रृंगार कर आरती उतारी। 


इस दौरान श्रद्धालु एकलब्य पाठक,सुनील मिश्रा,राजन पाठक ,अजय कुमार,अंकित कुमार,विकास कुमार,रोहित,मुकेश,रमाशंकर ने बताया कि जेठ माह के पहले मंगल से लेकर आखिरी मंगलवार तक वह भगवान बीर हनुमान के दर्शन करने आते रहते है। यहाँ दर्शन करने से बड़ी से बड़ी दिक्कत कम हो जाती है।


सैदापुर में हुआ सुन्दरकाण्ड व विशाल भंडारा

जेठ माह के दूसरे बड़े मंगलवार को ईसानगर क्षेत्र के सैदापुर में ईसानगर स्टेट के कुँवर रुद्रप्रताप सिंह उर्फ बन्नू भैया ने अपने फार्म पर सुंदरकांड के साथ साथ विशाल भण्डारे का आयोजन किया जो सुबह से ही शुरू होकर दोपहर बाद तक भी जारी है। 


इसके साथ साथ खमरिया,ईसानगर,सिसैया,मटेरिया समेत अन्य कस्बों व गांवों में लोगों ने  पंडाल लगाकर सुबह से ही शर्बत बूंदी,हलवा का प्रसाद सड़कों के किनारे वितरण करना शुरू किया जो दोपहर बाद भी विरतण चलता रहा। 


इस दौरान हजारों लोगों ने भंडारे में प्रसाद ग्रहण करने के साथ साथ शरबत व बूंदी का प्रसाद भी ग्रहण किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे