Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल चकरौत को जाने वाली सड़क का सिर्फ कागजों में हुआ विकास



रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल चकरौत को जाने वाली सड़क सिर्फ कागजों में है। मौके की नजाकत कुछ और ही है।


यहां तक पहुंचने के लिये गड्ढे युक्त कच्ची सड़क के अलावा और कोई रास्ता नही है। 


यह अस्पताल जनता को काफी राहत देने का कार्य कर रहा है। यहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ आयुर्वेदिक अस्पताल भी संचालित है। 


जिससे यहां मरीजों की संख्या भी पर्याप्त रहती है। सामान्य दिनों में किसी तरह लोग अस्पताल तक पहुंचते हैं, मगर हल्की सी बारिश होंते ही समस्या उतपन्न हो जाती है। 


अस्पताल तक वाहन से जाना तो दूर पैदल भी जाना मुश्किल हो जाता है, स्वास्थ्य कर्मी जूता चप्पल हाथ मे लेकर करीब डेढ़ किलोमीटर पैदल सफर करने को मजबूर हो जाते हैं। 


बारिश होते ही जरूरतमंद मरीज इस अस्पताल से नाता तोड़कर अधिक दूरी तय करके सुविधानुसार किसी दूसरे अस्पताल में जाने को विवश जाते हैं। ऐसे में विकास की बात करना बेईमानी साबित होती है। 


जिम्मेदार लोगों को इसकी जानकारी भी है मगर सब कुछ जानने के बाद भी सड़क का निर्माण नही हो पा रहा है। खंड विकास अधिकारी श्रीकांत तिवारी ने सड़क की समस्या को स्वीकार किया कहा कि सड़क लम्बी है फिर भी ग्राम प्रधान को बुलाकर पार्ट में सड़क का निर्माण कराने के लिये कहा जायेगा। 


उन्होंने कहा कि क्षेत्र पंचायत की बैठक में सम्बंधित क्षेत्र पंचायत सदस्य द्वारा प्रस्ताव देने पर क्षेत्र पंचायत से भी सड़क निर्माण कराया जा सकता है। इसके लिये प्रयास किया जायेगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे