Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर से अयोध्या का सफर करने वालों के लिए राहत भरी खबर, गोरखपुर अयोध्या ट्रेन का संचालन शुरू



दिनेश कुमार

गोण्डा:सोमवार को गोरखपुर से अयोध्या के मध्य पैसेंजर ट्रेन के संचालन पर मनकापुर लोगो तथा तीर्थ यात्रियों में भारी उत्साह देखने को मिला। 


मनकापुर रेलवे स्टेशन दोपहर 11:50 पर पैसेंजर ट्रेन के पहुंचने पर लोगो ने ड्राइवर, गार्ड एवं रेल के सम्मानित स्टेशन अधीक्षक प्रभाकर पाण्डेय को फूल माला पहनाकर मुँह मीठा कराया। 


बताते चले कि 22 मार्च 2020 से कोरोना के चलते गोरखपुर अयोध्या मध्य पैसेंजर ट्रेन का संचालन बन्द करना पड़ा था। जो 2 वर्ष 40 दिन बाद पुनः शुरू किया गया है। 


पैसेंजर ट्रैन के संचालन के लिए लोगो द्वारा रेल के उच्चधिकारियों द्वारा मौखिक एवम लिखित रूप में माँग किया गया। 


मानस मंगल दल सेवा समिति के संस्थापक आर के नारद द्वारा गोरखपुर अयोध्या पैसेंजर ट्रेन के लिए विगत माह हस्ताक्षर अभियान चलाकर सैकड़ों महिलाओं, पुरुषों, छात्रों के हस्ताक्षर युक्त मांग पत्र  रेल मंत्री  अश्विनी वैष्णव ,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  के पास भगवान श्री राम की पावन धाम स्थली के लिए मनकापुर से पुनः पैसेंजर ट्रेन के संचालन की गुहार लगाई गयी थी। 


तथा गोण्डा बनारस इंटरसिटी के लिए भी पुनः संचालन शुरू करने का अनुरोध किया गया था ।पैसेंजर ट्रेन के चलने से गरीबों को, राम भक्तो को ,नागरिको को छात्रों को, सर्विस मैनो को, व्यापारियों को तथा मेलार्थियों को बिना दिक्कत उठाये अयोध्या की यात्रा सुलभ होगी। 


स्टेशन अधीक्षक प्रभाकर पांडेय ने बताया कि स्टेशन के पश्चिमी छोर पर इस पार से उस पार के लिए ओवर ब्रिज पास हो गया है। जिसका निर्माण शीघ्र ही शुरू होने जा रहा है। 


स्वागत करने वालो में रामप्रसाद गुप्ता, शिवप्रसाद चौहान, मुकेश चौबे, दीनानाथ गुप्ता, हरिदत्त मिश्रा रवि मोदनवाल ,आकाश, विकाश सहित दर्जनों नागरिक सामिल हुए।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे