Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:कक्षा 10 सामाजिक विषय की परीक्षा संपन्न


अखिलेश्वर तिवारी/वेद मिश्र
जनपद बलरामपुर मे संचालित हो रहे केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा के लिए जिला मुख्यालय पर बनाए गए 2 परीक्षा केंद्रों सेंट जेवियर्स हायर सेकेंडरी स्कूल तथा केंद्रीय विद्यालय मे शनिवार को कक्षा 10 टर्म टू सामाजिक विषय की परीक्षा संपन्न कराई गई। 


परीक्षा नकल विहीन संपन्न कराने के लिए समुचित व्यवस्थाएं की गई । सामाजिक विषय की परीक्षा के लिए पंजीकृत 1011 परीक्षार्थियों में से 987 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में प्रतिभाग किया जबकि 24 परीक्षार्थियों ने परीक्षा मे प्रतिभाग नहीं किया ।


जानकारी के अनुसार 14 मई को सेंट जेवियर्स स्कूल में सीबीएसई टर्म 2 बोर्ड परीक्षा के अंतर्गत कक्षा 10, सामाजिक विषय की परीक्षाएं संपन्न हुई। 


बोर्ड द्वारा निर्धारित समयानुसार परीक्षार्थियों को विद्यालय में प्रवेश देते समय की सघन तलाशी ली गई। साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश देने के उपरांत समय से परीक्षा प्रारंभ कराई गई। 


नोडल कोऑर्डिनेटर राजेश जयसवाल के अनुसार आज की कक्षा 10 की परीक्षा में कुल 724 छात्रों में से 703 छात्रों ने सेंट जेवियर्स हाईस्कूल परीक्षा केंद्र पर सम्मिलित होकर परीक्षाएं दी, जबकि 21 परीक्षार्थी इस केंद्र पर अनुपस्थित रहे । 


वही केंद्रीय विद्यालय परीक्षा केंद्र पर आज की कक्षा 10 के सामाजिक विषय की परीक्षा में कुल 287 छात्रों में से 284 छात्रों ने परीक्षा दी, जबकि 03 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। 


परीक्षा नकल विहीन, सकुशल तथा शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सेंट जेवियर्स स्कूल गोण्डा के प्राचार्य विद्यासागर सेंट जेवियर्स हाई स्कूल केंद्र पर परिवेक्षक (ऑब्जर्वर) के रूप में मौजूद रहे। 


कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन कराते हुए परीक्षा संपन्न कराई गई ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे