Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:सुरक्षा को लेकर निबंध प्रतियोगिता का आयोजित


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पायनियर पब्लिक स्कूल एंड कॉलेज में गुरुवार को सड़क सुरक्षा तथा यातायात नियमों के अनुपालन विषय को लेकर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया । प्रतियोगिता में विद्यालय के तमाम छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया ।


जानकारी के अनुसार 26 मई को शहर के अग्रेंजी माध्यम विद्यालय पॉयनियर पब्लिक स्कूल एण्ड कॉलेज में सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में विद्यालय के प्रबन्ध निदेशक डा0 एम0पी0 तिवारी के आदेशानुसार विद्यालय में निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यालय के छात्र छात्राओं ने बढ-चढ़ कर प्रतिभाग किया। 



निबन्ध प्रतियोगिता में प्राइमरी ग्रुप से ऑनलाइन वीरा जायसवाल, पलक शुक्ला, अनुराग पाण्डेय, यशी श्रीवास्तव, अदिती, अविरल श्रीवास्तव, रिद्धी श्रीवास्तव, वैष्णवी श्रीवास्तव ने प्रतिभाग किया। 

सीनियर ग्रुप में ऑफलाइन में अदिती श्रीवास्तव, माशू श्रीवास्तव, फैजा खान, आयुशी श्रीवास्तव, अंशिका यादव, अंशिका श्रीवास्तव, आभा मिश्रा, कीर्ति सिंह, वैष्णवी शुक्ला, अनामिका चौहान, प्रज्ञा यादव एवं अनुकृति श्रीवास्तव आदि छात्राओं ने प्रतिभा किया। 

अंशिका श्रीवास्तव ने निबन्ध में सड़क दुर्घटना के बारे में लिखा कि कोई भी ऐसा दिन नही है, जिस दिन अखबार में सड़क दुर्घटना की खबर न हो, और लिखा कि भारत में प्रतिवर्ष दो से ढाई लाख लोग सड़क हादसों मे अपनी जान गवांते है। 

इस तरह पूरे विश्व में सड़क दुर्घटना का भारत का प्रतिशत् 12 प्रतिशत् है। भारत में तीन राज्यों मे सबसे अधिक दुर्घटना उत्तर प्रदेश राज्य को लिखा। 

इसी प्रकार कई छात्राओं ने बहुत ही सड़क दुर्घटना से बचाव के बारे में बहुत ही मार्मिक लेख लिखा जो बहुत सराहनीय रहा। अंत में विद्यालय के प्रबन्ध निदेशक डा0 एम0पी0 तिवारी सड़क सुरक्षा अभियान के लेख पढ़कर सभी छात्राओं का उत्साह वर्धन किया । 

उन्होंने बताया कि आप सभी लोग भी सड़क के नियमों का पालन करेंगे और अपने विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को सड़क के नियमों के बारे में बतायेंगे।

 इस अवसर पर विद्यालय के एक्टीविटी इंचार्ज राघवेन्द्र त्रिपाठी सहित समस्त अध्यापक अध्यापिकाओं ने मिलकर सड़क सुरक्षा कार्यक्रम को सम्पन्न कराया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे