Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:ललिया मे मनाया गया भगवान परशुराम का जन्मोत्सव


आनन्द तिवारी

जनपद बलरामपुर के ललिया में मोहन दास बाबा मंदिर परिसर में स्थापित भगवान परशुराम के मन्दिर में भगवान परशुराम के जन्मोत्सव का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया । भगवान के पूजा अर्चना के बाद प्रसाद वितरण भी किया गया, जिसमें क्षेत्र के सैकड़ों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।



जानकारी के अनुसार ललिया में भगवान परशुराम के मंदिर की स्थापना पिछले वर्ष सपा लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव डॉ भानू त्रिपाठी ने भगवान परशुराम के जन्मोत्सव के दिन ही कराया था। 

एक वर्ष पूरा होने पर भगवान के जन्मोत्सव का कार्यक्रम डॉक्टर भानू त्रिपाठी द्वारा आयोजित किया गया। सुबह से ही मंदिर पर पूजा अर्चना चलता रहा। 


उसके बाद प्रसाद वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। क्षेत्र के सैकड़ों श्रद्धालुओं ने मंदिर पर पहुंचकर पूजा अर्चना की और प्रसाद ग्रहण किया। 


कार्यक्रम के आयोजक डॉक्टर भानु त्रिपाठी ने बताया कि उनके मन में पिछले कई वर्षों से मंदिर स्थापना की इच्छा थी, जो पिछले वर्ष पूरी हुई। 


उन्होंने कहा कि भगवान की कृपा से यह कार्यक्रम आयोजित करने का सौभाग्य मिला है और जब तक भगवान चाहेंगे उनके द्वारा प्रत्येक वर्ष जन्मोत्सव कार्यक्रम भव्य तरीके से मनाया जाता रहेगा। 


इस दौरान मंदिर के पुजारी लक्ष्मी प्रसाद द्विवेदी, राजू द्विवेदी, शुभम, डॉ एस के यादव, विनय द्विवेदी, राकेश तिवारी, डब्लू उपाध्याय, वैभव पाठक, अनिल दुबे, शिवानंद मिश्रा, राधेश्याम, चतुर्भुजी यादव, अवधेश शुक्ला, त्रिजुगीनारायण, रोहित तिवारी, विपिन दुबे व जिला पंचायत सदस्य खंडेलवाल सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे