Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:अनाज रिकवरी व राशनकार्ड वापसी की अफवाह विपक्ष की साजिश


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर सहित पूरे प्रदेश में इस समय राशन कार्ड वापसी को लेकर घमासान चल रहा है । एक ओर जहां तमाम लोग राशन कार्ड सरेंडर करने के लिए पूर्ति विभाग का चक्कर लगा रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष के नेताओं ने इसे सरकार द्वारा जनता के साथ धोखा करार दिया है । 


विपक्ष द्वारा उठाए गए सवालों पर बोलते हुए भाजपा सह मीडिया प्रभारी ने जनता को सचेत किया है, कि राशन कार्ड वापसी तथा अनाज की रिकवरी की खबर पूरी तरह अफवाह है । उन्होंने इसे विपक्ष की साजिश करार दिया है ।


युवा भाजपा नेता, सह मीडिया प्रभारी संदीप उपाध्याय ने कांग्रेस द्वारा महामहिम राज्यपाल को लिखे पत्र में राशनकार्ड वापसी और अनाज रिकवरी के विरोध में जन आंदोलन करने को हास्यास्पद बताया है । 


उन्होंने कहा कि विपक्ष हाल ही में विधानसभा चुनाव में मिले हार को पचा नहीं पा रहा । कांग्रेस को पत्र लिखने से पहले समाचार पत्रों और सरकार के बयान का अवलोकन करना चाहिए । 


कांग्रेस को इस बात का चिंतन करना चाहिए कि आखिर क्यों एक एक करके कांग्रेस के शीर्ष नेता पार्टी छोड़ रहे हैं । संदीप उपाध्याय ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा पहले ही बताया जा चुका है कि राशनकार्ड का सत्यापन एक सामान्य प्रक्रिया है, ताकि गरीबों और पात्रों को बिना किसी असुविधा के राशन मिल सके । 


2014 के बनाये गये नियम में कोई बदलाव नहीं किया गया है । उन्होंने कहा कि राशनकार्ड वापसी या अनाज रिकवरी जैसी खबरें अफवाह है । विपक्ष के पास कोई एजेण्डा नहीं है, अफवाह फैलाना विपक्ष का दैनिक कार्य हो गया है । 


सरकार ने इसके जांच कराने के आदेश दिये है, कि किन लोगों द्वारा ये अफवाह फैलाया गया है। श्री उपाध्याय ने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 और विभिन्न आदेशों में कार्ड धारकों से रिकवरी का फिलहाल कोई आदेश नहीं है ।


 दूसरी तरफ प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा 1 अप्रैल 2020 से अबतक लगभग 30 लाख नये राशनकार्ड जारी किये गये हैं । उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास की भावना के साथ सभी वर्गों के उत्थान के लिए कार्य कर रही है । 


सभी पात्र राशनकार्ड धारकों को पहले की भांति राशन मिलता रहेगा ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे