Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज सम्पूर्ण समाधान दिवस में 285 शिकायतकर्ता आये, 13 शिकायतों का हुआ मौके पर निस्तारण



शिकायतों के निस्तारण में शिथिलता या लापरवाही को बहुत ही गम्भीरता के साथ लिया जायेगा:जिलाधिकारी


रवि कांत द्विवेदी

प्रतापगढ़। जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण हो सके इस उद्देश्य की पूर्ति के लिये उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल की अध्यक्षता में तहसील लालगंज में आयोजित किया गया।


पुलिस विभाग से सम्बन्धित शिकायतों को पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल द्वारा सुना गया। मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया ने विकास से सम्बन्धित शिकायतों को सुना। 


सम्पूर्ण समाधान दिवस में क्रमबद्ध तरीके से फरियादियों की शिकायतों को सुना गया एवं शिकायतों के निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। 


लालगंज तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 285 फरियादी अपनी समस्याओं के निस्तारण हेतु उपस्थित हुये जिनमें से 13 शिकायतें इस प्रकृति की पायी गयी जिनका मौके पर निस्तारण कर दिया गया। 


सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल प्राप्त 285 शिकायतों में से 47 शिकायतें राजस्व विभाग से, पुलिस विभाग से 33, विकास विभाग से 17, समाज कल्याण विभाग से 07, बेसिक शिक्षा विभाग से 03 एवं एवं 178 अन्य विभागों से सम्बन्धित शिकायते प्राप्त हुई। 


जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस जनता की शिकायतों के निस्तारण हेतु आयोजित किया जाता है, इसलिये जिन विभागों की शिकायतें प्राप्त हुई है जनपद स्तरीय अधिकारी उनका स्वयं परीक्षण करते हुये समयान्तर्गत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करायें जिससे शिकायतकर्ता की समस्या का सन्तोषजनक समाधान हो सके। 


उन्होने अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर शिथिलता या लापरवाही को बहुत ही गम्भीरता के साथ लिया जायेगा, इसलिये सभी अधिकारीगण शासन की मंशा के अनुरूप सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं त्वरित गति से किया जाये। 


उन्होने यह भी अधिकारियांं को निर्देशित किया कि शिकायकर्ताओं को बेवजह परेशान न किया जाये, जो भी शिकायतकर्ता अपनी समस्या लेकर आये, उनकी शिकायत को गम्भीरता के साथ सुना जाये तथा समयान्तर्गत उस शिकायत का निस्तारण करें। 


उन्होने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस शासन की प्राथमिकता का कार्यक्रम है इसलिये सभी अधिकारीगण अपने-अपने दायित्वों को समझे और उसका शत् प्रतिशत निर्वहन करें जिससे आमजन मानस की समस्याओं का निराकरण किया जा सके। 


इस अवसर पर उपजिलाधिकारी लालगंज सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे