Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:अमृत महोत्सव के तहत योग सप्ताह के आयोजन में जिले के सभी अधिकारी हुए सम्मिलित



गोंडा : यूपी:आयुष विभाग योग वेलनेस सेंटर पंडरी कृपाल गोंडा के तत्वाधान में पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत योग सप्ताह का आयोजन किया गया।



आजदी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित योग सप्ताह में योगाचार्य सुधांशु द्विवेदी द्वारा जिले के समस्त वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साथ पुलिस आरक्षियों और आम जनमानस को भी योग का अभ्यास करवाया गया और स्वस्थ रहने का गुर भी सिखाया गया।



आजादी का अमृत महोत्सव के तहत योग सप्ताह का शुभारंभ जिलाधिकारी डॉ उज्जवल कुमार,पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा,मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार द्वारा किया गया।



योगाचार्य सुधांशु द्विवेदी द्वारा समस्त योग साधकों के 21 जून के कामन योगा प्रोटोकाल का अभ्यास कराते हुए उनसे होने वाले लाभ को बताया गया।


इसमें सूर्य नमस्कार, योगिंग जागिंग व्यायामों के साथ साथ अन्य योगात्मक गतिविधियों का अभ्यास कराया गया। 

  


जिलाधिकारी डॉ उज्जवल कुमार ने कहा योग हमारे भारतीय संस्कृति की अमूल्य धरोहर है जो मानव को जीवन जीने की कला सिखाती है। 


योग के माध्यम से हम सभी प्रकार की शारीरिक एवं मानसिक परेशानियों से निजात पा सकते हैं योग दुखनाशक है। योग जीवन शैली को सुधारता है। योग हमारी चेष्टाओं को व्यवस्थित करता है।


पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने कहा की आदि काल से योग के महत्व को समझा गया है और अपनाया गया है। योगाभ्यास एक ऐसी क्रिया है जो आपको स्वस्थ और निरोगी रखने में पूरी तरह से मदद करता है।   


मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार ने योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि योग के माध्यम से शरीर को स्वस्थ रखा जा सकता है। योग की मुख्य मुद्राएं तन व मन को क्रिया शील बनाए रखती है।

  

इसी क्रम में योगाचार्य सुधांशु द्विवेदी द्वारा पी.ए.सी लाइन गोंडा और एस.सी.पी.एम कॉलेज में भी समस्त योग साधकों को भी कामन योगा प्रोटोकाल का अभ्यास भी करवाया गया और इससे होने वाले लाभ भी बताया गया।


इस कार्यक्रम में, डी.डी.ओ दिनकर विद्यार्थी, एडिशनल एस.पी शिवराज, मुख्य आयुर्वेदिक यूनानी अधिकारी डा. शिवा जी, चिकित्सा अधिकारी डॉ शिव प्रताप, आदर्श गुप्ता, आशीष गुप्ता, अनिल भट्ट, शिवप्रताप वर्मा, आदि मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे