Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा के ग्राम पंचायतों में लगी ग्राम चौपाल



चारों ग्राम पंचायतों में आई 13 शिकायतें 10 का हुआ निस्तारण

कमलेश

खमरिया खीरी:धौरहरा तहसील क्षेत्र में गुरुवार को चार गांवों में सम्पन्न हुई ग्राम चौपालों में केवल 13 शिकायतें दर्ज हुई जिसमें से 10 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया।


बाकी तीन शिकायतों का निस्तारण जल्द ही करने का अस्वासन दिया गया है।

धौरहरा क्षेत्र में जिला अधिकारी के द्वारा पूर्व जारी दिशा निर्देश के अनुसार गुरुवार को ईसानगर ब्लॉक की चार ग्राम पंचायतों में चौपालों का आयोजन किया गया जो सुबह 11ः30 बजे से अपरान्हः 01ः30 बजे तक ग्राम चौपाल का आयोजन कराया गया। 


जिसमें ब्लॉक की ग्राम पंचायत लाखुन,गैसापुर,लौकाही मल्लापुर व सरैयां कला में ग्राम चौपालों का आयोजन होगा। 


जिसमें प्रेक्षक के रूप में एडीओ पंचायत शिवाशीष श्रीवास्तव,एडीओ एसबीआई विमल वर्मा,अवर अभियंता ओमवीर सिंह समेत खंड शिक्षा अधिकारी अखिलानंद राय की मौजूदगी में लोगों की समस्याओं को सुना गया। 


इस दौरान ग्राम पंचायत सरैयां कला में सबसे अधिक 7 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें सभी का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। 


वहीं लाखुन में 4 शिकायतें आई जिसमें दो का निस्तारण कर दिया गया।लौकाही मल्लापुर में 2 शिकायतें आई जिसमें से एक का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। 


वहीं ग्राम पंचायत गैसापुर में शिकायतों की संख्या शून्य ही रही। इस प्रकार चारों ग्राम पंचायतों में कुल 13 शिकायतें दर्ज की गई जिसमें से 10 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। इस दौरान ग्रापं के प्रधान, सदस्यगण व ग्राम स्तरीय कर्मचारी सचिव,ग्राम पंचायत, पंचायती राज/ग्राम्य विकास, पंचायत सहायक/एकाउन्टेन्ट/कम-डाटा इण्ट्री आपरेटर, प्ंाचायती राज, ग्राम रोजगार सेवक, ग्राम्य विकास, लेखपाल, राजस्व विभाग, जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा नामित कोटेदार, पूर्ति विभाग, एएनएम स्वास्थ्य, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा नामित प्रधानाध्यापक, शिक्षा विभाग,थाने/बीट का सिपाही, पुलिस अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे