Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पवित्र स्थान गाजी दरगाह मेला परिसर में जगह जगह सज रही हैं जुए की मण्डी,खुलेआम ज़ायरीनों की जेब पर रोज डांका डालकर लाखों का हो रहा वारा न्यारा।

वीडियो


सलमान असलम

बहराइच: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार एक ओर जहाँ अपराधियों पर नकैल कसने के दावे कर रही है वहीं दूसरी ओर बहराइच की दरगाह पुलिस जुए की सज रहीं दुकानों पर नकैल कसने में न सिर्फ नाकाम है बल्कि   जुआ कारोबारियों पर भी शिकंजा कसने में पूरी तरह फेल है। 


आलम यह है कि दरगाह मेले में हर रोज़ जुआ कारोबारी ज़ायरीनों को ठगी का शिकार बना कर लाखो का वारा न्यारा कर रहे हैं। 


दरगाह में सालाना जेठ मेला चल रहा है ऐसे में मेला प्रशासन व जिला प्रशासन की ओर से मेला परिसर में चप्पे चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती कर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखने की दुहाई दी जा रही है। 


वहीं दूसरी ओर मेला परिसर में गुलज़ार जुआ कारोबारियों का बाज़ार न तो इंतेजामिया कमेटी को नज़र आ रहा है और नही थाना दरगाह पुलिस जुए के अवैध कारोबार पर लगाम कस पा रही है। 


आलम यह है कि एक का दस करने का झांसा देकर हर रोज़ दूरदराज से आने वाले जयरिनो को जुआ कारोबारी ठगी का शिकार बना रहे हैं। 


इसी तरह नेपाल से आये एक ज़ायरीन को भी जुआ कारोबारियों ने ठगी का शिकार बनाया है। 


 दरगाह में आयोजित सालाना जेठ मेले में वैसे तो बर्तन, चूड़ियां, बच्चों के खिलौने आदि की दूकानों दरगाह प्रबन्ध समिति से अनुमति लेने व दुकानों की रसीदें कटने के बाद लगाई जाती हैं।


 लेकिन दरगाह मेला परिसर में जुआ कारोबारियों के इस अवैध कारोबार को किसकी अनुमति से सजाते हुए ज़ायरीनों की जेबों पर डाका डाला जा रहा है इस पर सभी मौन हैं। 


आलम यह है कि जुए के कारोबार की सूचना देने के बाद भी घण्टों पुलिस मौके पर पहुंचने बचती है जिसके बाद इसकी शिकायत बहराइच एसपी से करने व एसपी के हस्तक्षेप के बाद लेट लतीफ पहुंची दरगाह पुलिस मौके पर पहुंचती है और जुआ कारोबार से जुड़े तीन ठेलों को सामग्री सहित आपने साथ ले जाती है।


 साथ ही ठगी के शिकार ज़ायरीनों को भी पुलिस अपने साथ मेला थाना ले जाती है। इसके बाद दरगाह पुलिस जुआ कारोबारियों पर कार्यवाही करने के बजाए ठगी के शिकार पीड़ित ज़ायरीनों पर ही पुलिसिया रौब ग़ालिब करने लगती है। 


पीड़ितों की लिखित शिकायत के बाद दो दिन बीत जाने के बाद भी स्थानीय पुलिस न तो आरोपियों को गिरफ्तार करती है और न ही बरामद सामग्री को जब्त कर मुक़दमा दर्ज कर रही है और जुआ कारोबारियों पर कार्यवाही से बच रही है। 


बहराइच में हर रोज़ हो रहे अवैध जुए के कारोबार को किसका संरक्षण प्राप्त है यह एक बड़ा सवाल बना हुआ है। वहीं दरगाह मेला परिसर में अब भी दर्जनों ठेले जुए के कारोबार से मेले का बाजार गुलज़ार किये हैं।



Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे