Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

इंडोरामा जगदीशपुर में एनडीआरएफ के सहयोग से होगा मॉक ड्रिल, बचाव कार्यों का अभ्यास करेगी एनडीआरएफ की टीमें

 


अलीम खान

अमेठी  : जनपद में गैस रिसाव, आग, बाढ़ व भूकंप जैसी आपदा से निपटने के लिए आवश्यक तैयारी, आपदा प्रबंधन से संबंधित विभिन्न प्रबंधों एवं संसाधनों के वास्तविक आकलन तथा इनसे जुड़े विभिन्न विभागों के बीच बेहतर समन्वय को बढ़ावा देने के लिए 30 जून को दोपहर 02:00 बजे इंडोरामा औद्योगिक क्षेत्र जगदीशपुर में एनडीआरएफ के सहयोग से मॉक ड्रिल आयोजित की जाएगी। 


मॉक ड्रिल के लिए आवश्यक तैयारियों को लेकर बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अजीत कुमार सिंह की अध्यक्षता 11 वीं एनडीआरएफ टीम द्वारा टेबल टॉप एक्सरसाइज की गई। 


इस एक्सरसाइज के दौरान आपदा प्रबंधन से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। अपर जिलाधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के निर्देशानुसार जनपद वाराणसी की 11वीं एनडीआरएफ बटालियन के सहयोग से 30 जून को करवाई जा रही इस मॉक ड्रिल के दौरान इंडोरामा जगदीशपुर में गैस रिसाव पर बचाव कार्यों का अभ्यास किया जाएगा। 


उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी मॉक ड्रिल को गंभीरता से लें और आपदा के दौरान अपने विभाग के माध्यम से किए जाने वाले कार्यों में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। मॉक ड्रिल के दौरान एनडीआरएफ की टीम द्वारा किए जाने वाले रेस्क्यू की बारीकियों को भी समझें, ताकि भविष्य में जिला में किसी भी तरह की आपदा के दौरान बचाव कार्यों को सफलतापूर्वक किया जा सके। 


बैठक के दौरान अतिरिक्त मजिस्ट्रेट सचिन यादव, सीओ अर्पित कपूर सहित एनडीआरएफ टीम के अधिकारी व इंडोरामा जगदीशपुर के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे