Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

भूमि अधिग्रहण का उचित मुआवजा न मिलने पर किसानों ने कसी कमर मीटिंग कर बनाई रणनीति



वासुदेव यादव 

अयोध्या। राम नगरी अयोध्या से सटे ग्राम पंचायत तिहुरा मांझा के सैकड़ो किसान भूमि अधिग्रहण में उचित मुआवजा न मिलने से काफी आक्रोशित है। इसी के चलते आज केसरी नंदन विद्यालय में मीटिंग की गई।

 

 यहां पर मीटिंग को संबोधित करते हुए प्रधान प्रतिनिधि व समाजसेवी सुरेश यादव ने कहा कि हम सभी अपनी भूमि का सर्किल रेट 7 गुना चाहते हैं। उससे कम पर हम लोग भूमि अधिग्रहण नहीं करने देंगे।

 

 समाजसेवी सुरेश यादव ने कहा कि हमारे ग्राम पंचायत से सटे मांझा शाहनेवाजपुर मांझा बरहटा में भूमि अधिग्रहण सरकार 6 से ₹7 लाख प्रति विश्वा में ले रही है। 


इससे कम में हम सभी किसान अपनी भूमि कभी नहीं देंगे। चाहे इसके लिए मुझे कुछ भी करना पड़े।

  

इस दौरान ग्राम पंचायत के ग्राम आजा के सैकड़ों किसान मीटिंग में उपस्थित रहे और एक स्वर में कहा कि हम सभी को सरकार प्रति विश्वा 6 से ₹7 लाख मुआवजा दें। अन्यथा हम लोग किसी भी कीमत पर भूमि अधिग्रहण नहीं करने देंगे।

  

बताते चलें कि इससे पूर्व समाजसेवी और प्रधान प्रतिनिधि सुरेश यादव ने जनपद के जिला अधिकारी नीतीश कुमार आवास विकाज़ परिषद के अधिकारियों को लिखित ज्ञापन दे चुके हैं। लेकिन अभी तक ठोस आश्वासन नहीं मिला है। 


इसके चलते आक्रोशित किसानों ने आज मीटिंग कर आगे की रणनीति बनाई है कि यदि हम लोगों को उचित मुआवजा नहीं दिया गया तो हम लोग कोर्ट का सहारा लेंगे। जरूरत पड़ी तो आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

  

इस मीटिंग में ग्राम प्रधान रामकरण यादव, सुनील यादव ,राम रूप माझी, प्रदीप यादव , हीरालाल यादव,  लल्लन यादव, नरेंद्र यादव ,अमन सिंह, राघवेंद्र ,राम कुमार ,रामचरित राम धीरज व राम गरीब सहित अन्य किसान उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे