Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

चारू नर्सिंग एजुकेशनल कॉलेज का हुआ भव्य शुभारंभ



विनोद कुमार

खबर प्रतापगढ़ के कटरा स्थित चारू नर्सिंगआफ एजुकेशन कॉलेज से है जहां मशहूर महिला चिकित्सक डॉक्टर ममता श्रीवास्तव ने फीता काटकर शुभारंभ किया  ममता श्रीवास्तव के साथ रचना सक्सेना, पूनम श्रीवास्तव डॉक्टर घनश्यामअग्रवाल ,डॉ ए के कुलश्रेष्ठ और अरविंद श्रीवास्तव रहे। शुभारंभ के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कालेज के प्रबंधक जाने माने चिकित्सक डॉक्टर अतुल श्रीवास्तव ने कहा की जनपद के बेटियों को नर्सिंग और एएनएम की पढ़ाई के लिए दूरदराज भटकना पढ़ता था। 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी  की महिला सशक्तिकरण के दिशा में किए गए कार्य से प्रभावित होकर मेरी पत्नी पेशे से चिकित्सक डॉक्टर ममता श्रीवास्तव ने नर्सिंग कालेज खोलने का फैसला किया जो आज पूरी तरह सफल हुआ। 


इस अवसर पर साकेत गर्ल्स कालेज के प्रबंधक डॉक्टर अरविंद श्रीवास्तव ने कहा की यह कालेज जनपद के बालिकाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा। 


डॉक्टर ए के कुलश्रेष्ठ ने बालिकाओं के लिए नर्सिंग कालेज खोलने पर जमकर प्रशंसा किया।  संजीव आहूजा ने कहा की इस विद्यालय से जनपद के बालिकाओं के साथ विकास को एक नई गति मिलेगी।  


डॉक्टर अतुल के साथ हमेशा सहयोग में खड़े है। मालती इंटर कालेज के प्रबंधक गोकुल नाथ श्रीवास्तव ने भी इसे सराहनीय कदम बताया। पीबीपीजी कालेज के प्राचार्य डॉक्टर बृजभान सिंह ने भी जनपद के लिए इस कालेज को वरदान बताया। डॉक्टर पीयुष्कांत शर्मा ने भी किसी चिकित्सक द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयास को अनूठा प्रयास बताया। 


वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर घनश्याम अग्रवाल ने भी इस सार्थक प्रयास की प्रशंसा की। मुख्य अतिथि के रूप में रचना सक्सेना ने कहा की वह एक चिकित्सक की पत्नी है । 


चिकित्सा के क्षेत्र में नर्सिंग शिक्षा का किया महत्व और कितना जरूरी है वह भली भांति जानती है। योग्य चिकित्सक के साथ योग्य नर्स और एएनएम भी होना जरूरी है। 


विशिष्ट अतिथि के रूप में जीआईसी की प्रिंसिपल पूनम श्रीवास्तव ने कहा की यहां से पढ़ कर निकलने वाली छात्राएं जिले में ही नहीं पूरे देश में स्वास्थ्य सेवा में अपनी पहचान बनाएंगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे