Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

असफलताओं को छिपाने के लिये मोदी सरकार गैर भाजपाई सरकारों को अस्थिर करने का अख्तियार कर रही अलोकतांत्रिक हथकण्डा



 राजस्थान राज्य सभा चुनाव की नजीर के साथ ध्रुवीकरण पर भाजपा की जबरदस्त घेराबंदी

गौरव तिवारी

लालगंज प्रतापगढ़। केन्द्रीय कांग्रेस वर्किग कमेटी के सदस्य एवं यूपी आउटरीच एण्ड को आर्डिनेशन कमेटी के प्रभारी प्रमोद तिवारी ने बीजेपी पर देश में बेरोजगारी तथा मंहगाई और विकास से जुड़ी जीडीपी दर घटने को लेकर जनता के ध्यान को हटाने के लिए धु्रवीकरण का माहौल खड़ा करने का आरोप लगाया है। 


वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने भाजपा की केन्द्रीय सरकार पर यह भी तंज कसा कि डॉलर के मुकाबले रूपये की गिरावट की चिन्ता करने के बजाय मोदी सरकार दिन रात किसी तरह गैरभाजपाई बहुमत की सरकारों की अस्थिर करने का भी अराजनैतिक व अलोकतांत्रिक एजेण्डे पर ही जुटी हुई है। 


सीडब्ल्यूसी मंेबर प्रमोद ने कहा कि पहले भाजपा ने अपनी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के अनपेक्षित बयान के हवाले से धार्मिक उन्माद खड़ा करने का माहौल तैयार कराया और अब जब देश दुनिया में बीजेपी के द्वारा देश की छवि बिगाडने के इस प्रयास का विरोध का सुर तेज हो उठा तो मजबूरन बीजेपी अपनी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को निलंबित किये जाने का सियासी ड्रामा पेश कर रही है। 


उन्होनंे कहा कि भाजपाई प्रवक्ता के अवांछित बयान से दुनिया में देश की बहुल संस्कृति की छवि को बट्टा लगा है। श्री तिवारी ने कहा कि चिंताजनक तो यह है कि जब कई देशों के द्वारा भारतीय राजदूतों को बुलाकर इस बयानबाजी पर कड़ी आपत्ति जतायी गयी। 


उन्होनें साफ तौर पर कहा कि भाजपा की इस गलत बयानबाजी पर पहली बार देश को दुनिया के इन देशों के सामने माफी मांगने की शर्मिन्दगी उठानी पड़ रही है। 


सोमवार को यहां मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल के हवाले से जारी बयान में वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने यह भी आरोप जड़ा कि भाजपा इस समय लोकतंत्र को दरकिनार कर राज्यों मे कांग्रेस समेत गैरभाजपाई सरकारों को लगातार अस्थिर करने का राज्यसभा चुनाव की आड़ मे भी हथकण्डा अख्तियार किये हुए है। 


राजस्थान में राज्यसभा के स्वयं कांग्रेस से उम्मीदवार प्रमोद तिवारी ने बतौर उदाहरण कहा कि बीजेपी को यह पता है कि राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार एक सौ छब्बीस विधायकों के समर्थन से पूर्ण बहुमत के साथ मजबूती से स्थिर है। 


उन्होनें बीजेपी से यह भी सवाल दागा है कि जब उसके पास राजस्थान में एक ही प्रत्याशी को जिताने का स्पष्ट संख्याबल था तो उसने किस मंसूबे के साथ हरियाणा के चुनाव में विवादित जीत हासिल करने वाले सुभाषचंद्रा को अनैतिक समर्थन दिया है। 


सीडब्ल्यूसी मेंबर ने कहा कि मात्र धन बल के सहारे हरियाणा में जीत हासिल करने वाले बीजेपी समर्थित रास के मौजूदा प्रत्याशी सुभाषचंद्रा पर भ्रष्टाचार व बेइमानी के आरोप उनके खिलाफ पिछले चुनाव में उनसे पराजित हुए प्रत्याशी की रिट याचिका में जिस तरह से खुलकर लगाये गये हैं उससे स्थिति स्वयं देश के सामने स्पष्ट हो जाती है। 


वहीं राजस्थान में गहलोत सरकार के बहुमत को देखते हुए श्री तिवारी ने कांग्रेस के रूख को स्पष्ट करते हुए कहा कि उसने पूरी राजनीतिक ईमानदारी के साथ अपने संख्याबल के बहुमत को देखते हुए तीन प्रत्याशी ही उतारे हैं। 


इसके बावजूद बकौल प्रमोद तिवारी राजस्थान में मात्र इकहत्तर विधायकों की संख्या होने के बावजूद बीजेपी ने सुभाषचंद्रा को समर्थन का ऐलान कर दिया। 


हालांकि सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी ने राजस्थान में पार्टी तथा निर्दलीयों समेत बड़ी संख्या में विधायकों के कांग्रेस प्रत्याशी के उत्साहजनक समर्थन का दावा करते हुए स्वयं तथा पार्टी के उम्मीदवार बनाये गये मुकुल वासनिक व रणदीप सिंह सुरजेवाला समेत कांग्रेस के तीनों अधिकृत प्रत्याशियों की जीत का दावा भी जताया है। 


प्रमोद तिवारी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कड़ी मेहनत की सराहना करते हुए कहा कि राजस्थान राज्यसभा चुनाव के परिणाम में कांग्रेस की जीत सोनिया गांधी के मंसूबे की कसौटी पर शत प्रतिशत खरी साबित होगी। 


सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा गृह मंत्री अमितशाह को भी सियासी निशाने पर रखते हुए कहा कि बेहतर होता कि पीएम चीन के द्वारा भारतीय जमीन पर कब्जा छुडाने की लड़ाई को देशवासियों की ताकत पर लड़ने का साहस दिखलाते बजाय इसके कि वह डॉलर के मुकाबले रूपये के अवमूल्यन से भी देश का ध्यान हटाये रखने के लिए कांग्रेसी सरकारों को किसी तरह अस्थिर करने और देश में ध्रुवीकरण के जरिए मिलीजुली संस्कृति पर बीजेपी को हमलावर होने की छूट देने का खेल खेलने में केन्द्रीय सत्ता का समय जाया करते।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे