Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पृथ्वी पर जीवन बचाने के लिए जन- जन पेड़ लगाएं:अजय क्रांतिकारी



वेदव्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़ विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरण सेना एवं वन विभाग के तत्वावधान में महर्षि सेवा संस्थान के सहयोग से विश्वनाथ रेलवे स्टेशन के पास पर्यावरण जागरुकता रैली का आयोजन कर लोगों को वृक्षारोपण एवं उनके संरक्षण हेतु जनमानस को जागरुक किया गया।


इस मौके पर पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी द्वारा लोगों को अमरूद के पौधे बांट कर 'घर- घर पेड़ अभियान' का शुभारंभ किया गया।

इस मौके पर हरिशंकरी वृक्ष का रोपण किया गया।पर्यावरण जागरूकता रैली रेलवे स्टेशन,कोहला और अजमेरशाह होते हुए वन विभाग की पौधशाला परिसर में पहुंचकर संगोष्ठी में तब्दील हो गई।



संगोष्ठी को संबोधित करते हुए पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने कहा विश्व पर्यावरण दिवस की गम्भीरता को समझते हुए हमें आज से ही अपनी पृथ्वी को प्रदूषण से बचाने का संकल्प लेना होगा।


उन्होंने कहा कि पूरे ब्रम्हांड में पृथ्वी ही एक ऐसा ग्रह है जहां जीवन है।इसका कारण है कि यहां पर पेड़ हैं।हमें चाहिए कि हम अपनी पृथ्वी को हरित बनाकर यहां पर पीढयों के लिए जीवन को बचाएं।


आगे उन्होंने कहा कि जलवायु परिवर्तन की समस्या से निजात पाने के लिए अपने पर्यावरण को प्रदूषण से बचाना होगा जिसके लिए हम सभी मिलकर एकजुट प्रयास करना होगा।


वन क्षेत्राधिकारी रानीगंज अनिल शुक्ला ने सभी से पेड़ लगाने के साथ ही उन्हें बचाने का अनुरोध किया।


इस मौके पर रवि प्रकाश मिश्र,अवनीश मिश्रा,जैम कुमार,अंकित मिश्रा,सूर्य प्रकाश शुक्ला,वहीद खान,महफूज खान,लाल जी मिश्रा, आयुष तिवारी,अजय मिश्रा,अनिल कुमार श्रीवास्तव आदि लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे