Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा: पुलिसिया उत्पीड़न त्रस्त पीड़ित ने न्याय न मिलने पर आत्महत्या की चेतावनी

 


पीड़ित का आरोप


गोण्डा: पुलिसिया उत्पीड़न से परेशान एक व्यक्ति ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन व पुलिस के उच्चाधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर एक सिपाही द्वारा उसके ऊपर फर्जी मुकदमे में फसा देने का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई है। न्याय ना मिलने पर आत्महत्या करने की चेतावनी दिया है।


प्रकरण तरबगंज थाना क्षेत्र के गौहानी गांव से जुड़ा है। यहां के निवासी विजय कुमार उपाध्याय ने मुख्यमंत्री सहित पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों को किए गए शिकायती पत्र में कहा है कि उसके गांव में एक मोटर चोरी हो गई थी। जिस मामले वह गवाह था। 


हल्का सिपाही बार-बार पीड़ित व गवाह को चोरी के मामले में सुलह समझौते कर लेने का दबाव बना रहे थे। जब उसने मना कर दिया तो उसे अन्य किसी मुकदमे में फसा देने की बराबर धमकी देते रहे। जिसकी शिकायत पुलिस के अधिकारियों से की गई। 


शिकायत पर कार्यवाही तो नहीं हुई। लेकिन आरोप है कि हल्का सिपाही ने कमलेश यादव ने उसी ग्राम पंचायत के दूसरे मजरे अहिरन पुरवा में रास्ते के विवाद को लेकर हुई मारपीट में उसका तथा उसके बेटे का नाम लिखवा दिया। पीड़ित विजय कुमार उपाध्याय का कहना है कि रास्ते के जिस विवाद के मामले में उसके ऊपर मुकदमा लिखाया गया है। 


उससे उसका कोई लेना-देना नहीं है। सिपाही के लगातार उत्पीड़न से वह बहुत परेशान हो चुका है। यदि उसे न्याय ना मिली तो आत्महत्या कर लेने के अलावा उसके पास कोई चारा नहीं है। उसने कहा कि यदि इस मामले की निष्पक्ष जांच करा ली जाए तो पूरे मामले से पर्दा उठ सकता है। आरोपी पुलिसकर्मी की शिकायत के बाद वह और नाराज हो गया। 


अब बार-बार जेल भेजने की धमकी दे रहा है। पुलिस के उच्चाधिकारी जहां पुलिस की छवि को सुधारने का प्रयास कर रहे हैं। वही विभाग के कुछ ऐसे पुलिसकर्मी है जो विभाग की साख को बट्टा लगा रहे हैं। 


अन्याय व उत्पीड़न के खिलाफ लोग मित्र पुलिस का सहारा लेते हैं लेकिन जब रक्षक ही भक्षक बन जाए तो न्याय कैसे मिलेगी। यह एक बड़ा सवाल है। 


फिलहाल इस पूरे प्रकरण पर क्षेत्राधिकारी संसार सिंह राठी का कहना है कि सिपाही के खिलाफ कई शिकायत मिल चुकी है। उसकी जांच कराई जा रही है। यह जांच में सिपाही दोषी पाया जाता है। तो उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे