Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:पुस्तकालय भवन का राज्य मंत्री ने किया लोकार्पण


अखिलेश्वर तिवारी  
    
    जनपद बलरामपुर के पड़ोसी जिले श्रावस्ती में नवनिर्मित राजकीय पुस्तकालय भवन का लोकार्पण पूर्वांचल विकास बोर्ड के सलाहकार एवं दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री साकेत मिश्रा द्वारा किया गया । 

कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि क्षेत्रीय विधायक राम फेरन पांडे भी मौजूद रहे ।



    जानकारी के अनुसार 27 जून को नवनिर्मित पुस्तकालय भवन का लोकार्पण करते हुए दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री पूर्वांचल विकास बोर्ड के सलाहकार साकेत मिश्रा ने पुस्तकालय को ज्ञान अर्जन का एक सशक्त जरिया बताया । 


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वपूर्ण एजेंटों में सर्व शिक्षा अभियान भी जुड़ा हुआ है । 


देश व प्रदेश का हर नागरिक शिक्षित हो यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन है । उन्होंने कलोकार्हाप कि पुस्तकालयों के माध्यम से अच्छी-अच्छी पुस्तकों का संग्रह होता है जिसे पढ़कर अच्छा तथा उच्च कोटि के गुणवत्ता पूर्ण ज्ञानार्जन किया जा सकता है । 


सभी पुस्तकों को खरीद पाना एक व्यक्ति के लिए संभव नहीं है । इसीलिए पुस्तकालयों को विशेष महत्व दिया गया है । 


पुस्तकालय में संग्रह किए गए अलग-अलग तरह के विषय वस्तु से संबंधित पाठ्य पुस्तकें संबंधित क्षेत्रों में रुचि रखने वाले पाठकों के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकती हैं । 


उन्होंने कहा कि विद्यार्जन करने वाले छात्र छात्राओं के लिए विशेषकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के लिए पुस्तकालय मील का पत्थर साबित होते हैं । उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित बच्चों से जनसंवाद  कर प्रसाशनिक सेवा के लिए गुरु मंत्र दिया । 


राष्ट्रीय पुस्तकालय के उद्घाटन अवसर पर जिला अधिकारी नेहा प्रकाश सहित कई अन्य अधिकारी,  जनप्रतिनिधि तथा बच्चे मौजूद थे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे