Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:पायनियर पब्लिक स्कूल में मनाया गया पितृ दिवस




अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पायनियर पब्लिक स्कूल एंड कॉलेज मे रविवार को फादर्स डे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ।


अधिकांश बच्चों ने ऑनलाइन फादर्स डे में प्रतिभाग किया तथा पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के जरिए पिता के प्रति समर्पण व्यक्त किया । प्रबंध निदेशक डॉक्टर एमपी तिवारी ने फादर्स डे के महत्व पर बच्चों को जानकारी दी ।

जानकारी के अनुसार 19 जून को शहर के अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पायनियर पब्लिक स्कूल एंड कॉलेज में पितृ दिवस मनाया गया। 


विद्यालय के प्रबंध निदेशक डॉ० एम० पी० तिवारी ने छात्र-छात्राओं को पिता के महत्व के बारे में बताया। जिस तरह माता सर्व पूजनीय है, उसी तरह पिता भी पूजनीय है। 


माता-पिता दोनों एक दूसरे के पूरक हैं तथा संतान के लिए पूजनीय है। ये दिन पिता के सम्मान और प्यार के रूप में मनाया जाता है। 


इस दिन की शुरुआत 19 जून 1910 से हुई थी। लेकिन इसे आधिकारिक मान्यता 1972 में मिली। इस विशेष दिन पर बच्चे अपने पिता को बधाई एवं उपहार देते हैं, और उनके साथ टाइम बिताते हैं। 


ज्यादातर जगहों पर इसे जून के तीसरे संडे को सेलिब्रेट किया जाता है। हमारे प्रिय माता और पिता का भी हमारे जीवन में बहुत अलग अलग स्थान है । 


लोग कहते है की माँ बच्चे को जन्म देती है, तो इसलिए माँ से बच्चे का ज्यादा लगाव होता है, पर ऐसा नहीं है । 


पिता भी अपने बच्चो से उतना ही प्यार करते है, जितना माता करती है पर वे कभी दर्शाते नहीं है । पिता अपने परिवार के लिए रोज़ दिन रात मेहनत करके उन्हें दुनिया के हर सुख से रूबरू करवाते है । 


इस अवसर पर छात्रों द्वारा ऑनलाइन पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के जरिए पिता के प्रथम आभार व्यक्त किया एवं अपने पिता के साथ फोटोग्राफी भी आयोजित कराया, जिसमें छात्र छात्राओं ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे