Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मतदाताओं से स्वैच्छिक रूप से आधार नम्बर एकत्रीकरण हेतु मतदेय स्थलों पर 07 अगस्त व 21 अगस्त को विशेष कैम्प का होगा आयोजन:उप जिला निर्वाचन अधिकारी



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। उप जिला निर्वाचन अधिकारी त्रिभुवन विश्वकर्मा ने बताया है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचक नामावली में सम्मिलित मतदाताओं से स्वैच्छिक रूप से आधार नम्बर एकत्र किये जाने की कार्यवाही दिनांक 01 अगस्त से प्रारम्भ किया जा रहा है।


 उन्होने बताया है कि मतदाता सूची में शामिल सभी मतदाताओं से आधार नम्बर एकत्र किये जाने का लक्ष्य रखा गया है। 


बूथ लेवल अधिकारियों द्वारा घर-घर भ्रमण के दौरान मतदाताओं को आधार नम्बर एकत्र करने के अतिरिक्त अपने आवेदन पत्र फार्म-6बी जमा करने हेतु विशेष सुविधा देने के प्रयोजन से आयोग द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि दिनांक 01 अगस्त से प्रारम्भ हो रहे मतदाताओं से स्वैच्छिक रूप से आधार नम्बर एकत्रीकरण कार्यक्रम के दौरान दिनांक 07 अगस्त (रविवार) एवं दिनांक 21 अगस्त (रविववार) को विशेष कैम्प का आयोजन प्रत्येक मतदेय स्थलों पर आयोजित किया जायेगा। 


उन्होने बताया है कि विशेष कैम्प दिवस पर मतदेय स्थलों पर समुचित संख्या में फार्म-6बी की व्यवस्था की जाये। 


इसके अतिरिक्त यदि विशेष कैम्प दिवस पर कोई मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में शामिल/विलोपन/संशोधन कराना चाहता है अथवा नया/संशोधित मतदाता पहचान पत्र प्राप्त करना चाहता है तो उसे आयोग द्वारा नवीनतम फार्म-6, 7 व 8 उपलब्ध कराया जायेगा तथा सम्बन्धित फार्मो को भरने में उनकी सहायता की जायेगी। 


उन्होने बताया है कि आधार नम्बर एकत्रीकरण के बारे में कैम्प दिवस के दिन आने वाले जन सामान्य को यह अवश्य बताया जाये कि आधार नम्बर उपलब्ध कराना स्वैच्छिक है और इस आधार पर उनका नाम मतदाता सूची डेटाबेस से अपमार्जित नहीं किया जायेगा कि उनके द्वारा आधार नम्बर उपलब्ध नहीं कराया गया है। 


किसी भी परिस्थिति में प्राप्त आधार नम्बर को सार्वजनिक नहीं किया जायेगा। यदि मतदाता की जानकारी को सार्वजनिक किया जाना आवश्यक है तो आधार विवरण को हटाया/छिपाया जाना अपेक्षित है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे