Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

राष्ट्रपति चुनाव मे अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम पर सांसदो व विधायकों से पत्र के जरिये समर्थन की उठी आवाज




वेदव्यास त्रिपाठी

लालगंज, प्रतापगढ़। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम के लिए भी समर्थन जुटाने की बुधवार को यहां आल इण्डिया रूरल बार एसोशिएसन ने पहल की है। 


एसोशिएसन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने देश भर के लोकसभा तथा राज्यसभा सदस्यों एवं राज्यों के विधानसभा सदस्यों को सामूहिक पत्र लिखकर राष्ट्रपति चुनाव में अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम को भी पास कराये जाने के लिए इस पद के सत्तारूढ़ दल तथा विपक्ष के प्रत्याशियों से एजेण्डा घोषित किये जाने को लेकर नैतिक समर्थन का अनुरोध किया है। 


श्री शुक्ल ने कहा कि एसोशिएसन ने राष्ट्रपति को संबोधित इसके पहले हस्ताक्षर अभियान चलाकर अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए कानून बनाए जाने के लिए कई बार केंद्र सरकार को नीतिगत निर्देश दिये जाने का अनुरोध कर रखा है। 


इसके बावजूद संसद में केन्द्रीय सरकार इस बिल को आज तक नही ला सकी। उन्होने कहा कि मध्य प्रदेश जैसे देश के कुछ राज्यो मे जरूर एडवोकेटस प्रोटेक्शन एक्ट को लाया गया। 


उन्होने कहा कि बार काउन्सिल आफ इण्डिया तथा यूपी बार काउन्सिल ने भी अब एसोशिएसन की इस मांग को सरकार के समक्ष अपने एजेण्डे मे प्राथमिकता घोषित कर रखी है। 


वही उन्होने एसोशिएसन की प्रदेश तथा जिला इकाईयों से भी अपने सांसदो व विधायको को ज्ञापन के जरिए राष्ट्रपति चुनाव में अधिवक्ताओं की मांग का समर्थन करने वाले प्रत्याशियो के एजेण्डे पर मतदान की भी अपील की मुहिम शुरू करने को कहा है। 


स्थानीय तहसील परिसर मंे साथियो को अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम के मुददे पर सांसदो व विधायको को लिखे पत्र की जानकारी देते हुए ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने मुहिम को तेज करने में सहयोग मांगा। 


संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश, उपाध्यक्ष शहजाद असंारी, उपाध्यक्ष बीके तिवारी व महामंत्री शेष नाथ तिवारी, आदि ने एसोशिएसन की पहल को समर्थन का ऐलान भी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे