Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

फार्मासिस्ट ने आशा बहू के मरीज के साथ किया दुर्व्यवहार



गौरव तिवारी

खबर प्रतापगढ़ के रखहा से है जहां स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर सरकार और विभाग लगातार मरीजों को किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो आदेश जारी कर रही है ।


लेकिन ग्रामीण अंचल में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा मरीजों के साथ अभद्र व्यवहार के साथ-साथ उनके साथ बदसलूकी पेस आ रहे हैं।


 ऐसा ही कुछ एक मामला स्वास्थ्य केंद्र बेलखरनाथ का सामने आया है कंधई थाना क्षेत्र के कोठियाही गांव निवासी सीमा दुबे खुद आशा बहू के पद पर तैनात हैं। 



पारिवारिक झगड़े में सीमा दुबे के पति अनूप दुबे को गंभीर चोटें आई थी 108 एंबुलेंस से शनिवार की रात 11:30 बजे के करीब अस्पताल लेकर आई मौके पर मौजूद डॉक्टर द्वारा दवा इंजेक्शन करके इमरजेंसी में भर्ती कर दिया उस दौरान फार्मासिस्ट उमेश मौर्य ने इमरजेंसी में भर्ती मरीज के साथ दुर्व्यवहार करते हुए पंखा और लाइट बंद कर के आवास पर चला गया ।


घायल युवक के साथ आई उसकी पत्नी बार-बार फोन करके फार्मासिस्ट से बिजली और पंखा बंद करने की बात पूछी तो फार्मासिस्ट उमेश मौर्या द्वारा मोबाइल फोन पर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कहा कि जिस से शिकायत करनी हो जाकर कर दो। मैं किसी का नौकर नहीं हूं।


 2 साल पूर्व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाबा बेलखरनाथ में तैनात फार्मासिस्ट उमेश मौर्य द्वारा लगातार मरीजों तथा छोटे कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार तथा स्थानीय लोगों के साथ अभद्र व्यवहार करता है। 


जबकि सीमा दुबे खुद आशा बहू के पद पर तैनात है रात में ही अधीक्षक डॉक्टर आरिफ हुसैन से शिकायत करने के लिए फोन किया लेकिन उनका फोन नहीं उठा ।


दूसरे दिन सुबह महिला अपने घायल पति अनूप दुबे को लेकर 108 एंबुलेंस से घर गई वहां से मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के साथ संबंधित अधिकारियों से फार्मासिस्ट की शिकायत कर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे