Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा जनपद में नवागत एसपी को मिली तैनाती, आकाश तोमर संभालेंगे जिले की कमान



राजू शुक्ला 

गोण्डा:उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शनिवार सुबह 21 आईपीएस अफसरों का का हुआ तबादला आकाश तोमर गोंडा जनपद के नए पुलिस अधीक्षक बनाए गए हैं।



मिली जानकारी के अनुसार एसएसपी सहारनपुर के पद से स्थानांतरित होकर गोंडा जनपद आए नए पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर 2013 बैच के आईपीएस अधिकारी है. 




इन्होंने एसपी सिटी गाजियाबाद ,एसपी संतकबीरनगर , बाराबंकी, एसएसपी इटावा एसएसपी सहारनपुर का दायित्व निर्वाहन करने के बाद अब जनपद गोण्डा की कमान सौंपी गई है. 


बताया जाता है कि अब तक तैनात जिलों में अपराध के बड़े बड़े खुलासे करना उनकी प्राथमिकता रही है. 


हर समय जनता के लिए उपलब्ध रहने वाले अधिकारी के रूप में पूरे प्रदेश में जाने जाते है. मित्रता की मिशाल का तो इनका कोई विकल्प ही नहीं है. 


आम गरीब और अंतिम पायदान पर मौजूद व्यक्ति को न्याय दिलाना प्राथमिकता होती है. प्रत्येक जनपद में सोशल पुलिसिंग का एक नया स्ट्रक्चर तैयार करना इनकी शौक में शामिल रहता है. 



श्री तोमर अपने अधिनस्थों से हमेशा मित्रवत व्यवहार रखना भी प्राथमिकता है लेकिन कमी पकड़ने पर दंड देने में कतई गुरेज भी नहीं करते है. 


इटावा में तैनाती के दौरान एक बड़े खुलासे में सरकार द्वारा दो लाख का टीम को पुरस्कार भी दिला चुके है. इटावा में करोड़ों रूपये के खुलासे कर प्रदेश में एक नया कीर्तिमान स्थापित कर चुके है. 


 कौन है आकाश तोमर

बुलंदशहर जिले के अनुपशहर नगर के एलडीवी इंटर कालेज के प्रधानाचार्या के पुत्र आकाश तोमर है. आकाश तोमर को आईएएस में 139वी रैंक मिली है. होनहार आकाश के पिता सत्यपाल सिंह तोमर की खुद की ख्वाहिश भी आईएएस बनने की थी. 


लेकिन पारिवारिक परिस्थितियों के चलते ऐसा हो नहीं सका. जैसे ही आकाश तोमर के आईपीएस में चयन की खबर मिली, पिता सत्यपाल सिंह तोमर की खुशी का ठिकाना नहीं  था. आकाश तोमर माता पिता की इकलौती संतान है. पिता सत्यपाल सिंह मूल रूप से अलीगढ़ के हैं.


श्री तोमर ने अनूपशहर के जेपी विद्या मंदिर से हाईस्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण की है. इंटर की पढ़ाई गंगा इंटरनेशनल स्कूल दिल्ली से की . श्री तोमर का आईआईटी रुड़की में सिलेक्शन हुआ. 



इलाहाबाद से बीटेक की परीक्षा 2011 में उत्तीर्ण कर छह माह तक अमेरिकी कंपनी में जॉब किया है. 


आकाश तोमर की शादी 2021 जनवरी में सम्पन्न हुई है. पत्नी हरियाणा निवासी डॉ. बबीता के साथ हुई है.  उनकी पत्नी डॉ बबीता दिल्ली के कलावती अस्पताल में डॉक्टर हैं.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे