Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोसाईगंज:पार्क निर्माण को लेकर नगर पंचायत व सिंचाई विभाग आमने-सामने



अजय मौर्या 

अयोध्या। नगर पंचायत गोसाईगंज की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक निर्माणाधीन दीनदयाल पार्क सिचाई विभाग द्वारा रोक लगाने के बाद रुका हुआ है। 


इसका निर्माण कब शुरू होगा, ये रामभरोसे है।परंतु नगर पंचायत का दावा है कि अति शीघ्र सम्बन्धित विभाग से पुनः अनुमति लेकर कार्य को पूर्ण कराया जाएगा।


गौरतलब हो कि पूर्व ईओ मेघा गुप्ता के कार्यकाल 2018-19 में कस्बे के भीटी पुल के पास सिंचाई विभाग के बंधे पर नगर पंचायत प्रशासन ने प0दीनदयाल के नाम से एक भव्य पार्क बनवाने का निर्णय लिया था।


जिसके लिए28लाख की राशि प्रदेश सरकार ने अवमुक्त किया था।इस पार्क में एक फव्वारा,लाइटिंग,गमला,रैकिंग व लोगो को बैठने के लिए सीमेंटेड कुर्सियां लगनी थी।


इस पार्क के निर्माण के लिए नगर पंचायत ने सिचाई विभाग से बाकयदा अनुमति भी लिया गया था।परंतु इसी बंधे से होकर फोरलेन बाईपास सड़क प्रस्तावित था और उसका कोई ले आउट नही बना था।


इसलिए इसका निर्माण रुका हुआ था।अब बाईपास सड़क का ले आउट फाइनल हुआ,जिसमे25मीटर चौड़े बंधे में से12.50मीटर बंधे पर सड़क बनाई जाएगी।


बाईपास के लिए और जमीन को अधिग्रहण करने के किये लोक निर्माण विभाग की कार्यवाही जारी है।


ले आउट फाइनल होने के बाद एक सप्ताह पूर्व नगर पंचायत प्रशासन ने इस पार्क का निर्माण शुरू कराया था कि सिचाई विभाग के एडीओ एसके प्रसाद ने13जुलाई को बिना अनुमति के कार्य कराने का आरोप लगाते हुए तत्काल प्रभाव से कार्य पर रोक लगा दिया।


ईओ आलोककुमार मिश्र ने बताया कि निर्माणाधिक दीनदयाल पार्क के निर्माण के लिये सम्बन्धित विभाग से पुनः सहमति प्राप्त कर यथाशीघ्र कार्य को पूर्ण कराया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे