Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

उतरौला में खूनी संघर्ष, एक की मौत


अखिलेश्वर तिवारी
बलरामपुर जिले के कोतवाली उतरौला क्षेत्र में सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर सोमवार को हुए खूनी संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई । 


पुलिस ने मृतक की पत्नी की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।


18 जुलाई को कोतवाली उतरौला क्षेत्र के ग्राम बड़हराकोट में ग्राम समाज की जमीन पर कब्जेदारी को लेकर दो लोगों में चल रहा विवाद सोमवार को खूनी संघर्ष में बदल गया। 


मंदिर से पूजा करके गांव में स्थित होटल पर जा रहे हीरालाल (50) पर विपक्षी बृक्षे ने पीछे से आकर फावड़ा से हमला कर दिया। 


फावड़ा गर्दन पर लगते ही हीरालाल जमीन पर गिर पड़े। परिवारीजन आनन-फानन में हीरालाल को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। 


घटना के बाद से ही परिवारीजन का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक की पत्नी की तहरीर पर कोतवाली उतरौला में रामवृक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। 


सुरक्षा की दृष्टि से गांव में भारी पुलिस बल मौजूद है। मृतक की पत्नी रामा देवी ने पुलिस को दी तहरीर में गांव के रामवृक्ष पर हत्या करने का आरोप लगाया है। 

बताया कि उसके घर के सामने ग्राम समाज की जमीन है। उसी जमीन पर कब्जे को लेकर विपक्षी रामवृक्ष आए दिन झगड़ा कर पुलिस को प्रार्थना पत्र देता रहता था। 


इसी की रंजिश में सोमवार सुबह हीरालाल मंदिर से पूजा करने के बाद गांव के होटल पर जा रहा था। विपक्षी ने पीछे से फावड़े से गर्दन पर वार कर दिया। 


गंभीर रूप से घायल अवस्था में उसे सीएचसी लाया गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 


अपर पुलिस अधीक्षक नम्रिता श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी के खिलाफ हत्या का मुकदमा लिख लिया गया है तथा नामजद आरोपी वृक्षे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे