Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...बीएमएस का जिला सम्मेलन आयोजित


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय पर गुरुवार को भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) का जिला सम्मेलन आयोजित किया गया । सम्मेलन का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष आरती तिवारी तथा विशिष्ट अतिथि बीएमएस के प्रदेश अध्यक्ष विश्वेश्वर राय, महामंत्री राय प्रदीप चंद्र व अन्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन तथा मां भारती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया ।



जानकारी के अनुसार 27 जुलाई को भारतीय मजदूर संघ का जिला सम्मेलन यात्री निवास सभागार में आयोजित किया गया । सम्मेलन का शुभारंभ दीप प्रज्वलन तथा मां भारती, भगवान विश्वकर्मा तथा बीएमएस के संस्थापक दत्तोपंत ठेगड़ी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया । सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष विशेश्वर राय ने भारतीय मजदूर संघ के उद्देश्य तथा कार्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला । उन्होंने कहा कि भारतीय मजदूर संघ अन्य संगठनों की तरह चाहे जो मजबूरी हो हमारी मांगे पूरी हो के तर्ज पर कार्य नहीं करता, बल्कि भारतीय मजदूर संघ राष्ट्रहित मजदूर हित तथा उद्योग हित को ध्यान में रखते हुए पूरे मन से करेंगे काम, काम कर लेंगे पूरा दाम के तर्ज पर कार्य कर रहा है । उन्होंने कहा कि 1955 में इसी उद्देश्य को लेकर दत्तोपंत ठेगड़ी ने भारतीय मजदूर संघ की स्थापना की थी । तब से आज तक लगातार राष्ट्रहित, श्रमिक हित तथा उद्योग हित में कार्य करते हुए संघर्ष जारी है । 



प्रदेश महामंत्री राय प्रदीप चंद्र ने अपने उद्बोधन में बीएमएस के मूल सिद्धांतों का जिक्र करते हुए कहा कि श्रमिकों की हित सर्वोपरि है, मजदूर के बगैर कोई भी कार्य संभव नहीं है, परंतु राष्ट्र हित को ध्यान में रखते हुए आपने मांगों को आगे बढ़ाना हमारा लक्ष्य होगा । उन्होंने कहा कि हमारे नारे से स्पष्ट है कि हम काम भी करेंगे और दाम भी लेंगे परंतु देश का नुकसान नहीं करेंगे । गोंडा जनपद के जिला अध्यक्ष रामानंद तिवारी ने मिल मजदूरों तथा डाकघरों के ग्रामीण डाक कर्मियों की समस्याओं को उठाने के लिए प्रदेश नेतृत्व को सुझाव दिया । भाजपा नेता सीमा जागरण मंच के प्रांत महामंत्री रामकृपाल शुक्ला ने गरीब, शोषित व निचले पायदान पर मौजूद श्रमिकों के हितों की रक्षा के लिए लड़ाई लड़ते रहने की बात कही । बीएमएस के देवीपाटन मंडल विभाग प्रमुख सुभाष चंद्र पांडे ने आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए सम्मेलन के महत्व पर प्रकाश डाला । जिला मंत्री समीर कुमार सिंह ने श्रमिकों के हित के लिए शतत प्रयासरत रहने की बात कही । सम्मेलन में भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष ललिता तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि भाजपा नेता श्याम मनोहर तिवारी, चिकित्सा प्रकोष्ठ के नेता राकेश कुमार श्रीवास्तव, गोंडा जिला के मंत्री अरुण भान तिवारी, श्रावस्ती जिला के मंत्री रमन श्रीवास्तव, ने भी अपने विचार व्यक्त किए । 


सभी नेताओं ने श्रमिकों के हित के लिए लड़ाई लड़ते रहने की बात कही । साथ ही यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी विशेषकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का व्यवहार मजदूरों के प्रति काफी सकारात्मक है, जिसका जीता जागता प्रमाण कुंभ मेले में सफाई कर्मियों का पैर धुलना तथा काशी विश्वनाथ कारिडोर का निर्माण करने वाले मजदूरों के साथ व्यवहार से स्पष्ट होता है । कार्यक्रम में सभी अतिथियों का माल्यार्पण तथा अंग वस्त्र प्रदान कर स्वागत सम्मान किया गया । सम्मेलन के दौरान ही जिला कार्यकारिणी की घोषणा विभाग प्रमुख सुभाष चंद्र पांडे द्वारा किया गया । घोषणा के अनुसार जिला अध्यक्ष शिव प्रताप सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष मनोज कुमार दुबे, मंत्री समीर कुमार सिंह, उपाध्यक्ष एपी तिवारी जय प्रकाश पांडे व संगठन मंत्री रामकुमार को घोषित किया गया । कार्यक्रम के दौरान भाजपा महिला मोर्चा की महामंत्री साधना पांडे बिंदु विश्वकर्मा स्वदेशी जागरण मंच के प्रांत सयोजक बंशीधर मिश्रा सहित बड़ी संख्या में श्रमिक मौजूद थे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे