Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बहराइच: पेंशन प्रकरणों को समय से निस्तारण करें अधिकारी: डीएम



राजकुमार शर्मा 

बहराइच :- जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने जिले के समस्त आहरण वितरण अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सेवानिवृत्त होने वाले विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों के पंेशन प्रकरणों में वित अनुभाग द्वारा जारी शासनादेश के समय-सारिणी के अनुसार कार्यवाही करते हुए पेंशन प्रकरणों के तत्काल निस्तारण की व्यवस्था सुनिश्चित करें। डॉ. चन्द्र ने समस्त आहरण-वितरण अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि आगामी 8 माह में सेवानिवृत्त होने वाले विभागीय कार्मिकों के सेवा सम्बन्धी विवरण ई-पेंशन सिस्टम पर प्रविष्टि करने एवं अपलोड की कार्यवाही समय से की जाय सम्बन्धित कार्मिक द्वारा अपना व्यक्तिगत विवरण आनलाइन भरकर सबमिट करने में कोई असुविधा न आये।



डीएम डॉ. चन्द्र ने बताया कि शासन द्वारा अद्यतन की गयी प्रगति समीक्षा में पाया गया है कि आहरण वितरण अधिकारियों के स्तर से शासनादेश में निर्धारित समय-सारिणी के अनुसार कार्यवाही नहीं की जा रही है, जिससे शासन की मंशा के अनुसार सेवानिवृत्त कार्मिकों के पेंशन भुगतानादेश सेवानिवृत्ति तिथि से पूर्व निर्गत नहीं कराये जा पा रहे हैं। 


डीएम ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सेवानिवृत्त कार्मिक के हित को दृष्टिगत रखते हुए पेंशन प्रकरणों के निस्तारण में शासनादेश के अनुसार कार्यवाही सुनिश्चित करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे