Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:दो सगे भाइयों की मौत से कोहराम


अखिलेश्वर तिवारी
 जनपद बलरामपुर के थाना ललिया क्षेत्र के गांव भवनियापुर में जहरीले सांप के काटने से दो सगे भाइयों की मौत के बाद पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है । परिवारी जनों का रो रो कर बुरा हाल है । 

घटनास्थल पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी पुलिस क्षेत्राधिकारी ने पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया । साथ ही वन विभाग की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया है । 

विधायक तुलसीपुर कैलाश नाथ शुक्ला ने पोस्टमार्टम हाउस जाकर परिजनों को ढांढस बंधाया तथा हर संभव सहायता दिलाने का भरोसा दिया ।


जानकारी के अनुसार थाना ललिया क्षेत्र के ग्राम भवनियापुर में पिछले 48 घंटों में दो लोगों की मौत से हाहाकार मचा हुआ है । 

मृतक के पिता साधु राम ने बताया कि उनका पुत्र अरविंद मिश्रा उर्फ गोरखे को नाग पंचमी के दिन रात में किसी जहरीले सांप ने काट लिया था । 

हालत बिगड़ते ही इलाज के लिए जिला मेमोरियल चिकित्सालय में लाया गया जहां से बगैर कोई इलाज किए मेडिकल कॉलेज बहराइच के लिए रेफर कर दिया गया । बहराइच मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान अरविंद की मौत हो गई । 


अरविंद का दाह संस्कार करने के लिए 3 अगस्त को लुधियाना में रह रहे उसके भाई गोविंद मिश्रा तथा ममेरे भाई चंद्रशेखर पांडे भी घर आए हुए थे । दाह संस्कार के बाद सभी लोग लेटे थे तभी उन्हें भी जहरीले सांप ने डस लिया । 


हालत बिगड़ते देख दोनों को जिला चिकित्सालय श्रावस्ती भिनगा ले जाया गया ।जहां से गोविंद को डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज बहराइच के लिए रेफर कर दिया तथा चंद्रशेखर का इलाज वही चल रहा है । 


गोविंद का भी 4 अगस्त की भोर सुबह में मौत हो गई । एक ही परिवार के दो लोगों की मौत के बाद पूरे घर में कोहराम मचा हुआ है । 


पुलिस क्षेत्राधिकारी राधा रमण सिंह ने बताया कि एक के बाद एक दो मौतों से पूरे गांव को हिला कर रख दिया है । मुख्य शिक्षा अधिकारी सुशील कुमार ने मौके पर पहुंचकर परिवारी जनों को ढांढस बंधाया । 


इसी बीच मृतक के पिता साधु राम मिश्रा ने जिला मेमोरियल चिकित्सालय में डॉक्टरों द्वारा इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया गया, जिस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कमेटी बनाकर जांच कराने तथा कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है । 


उन्होंने बताया कि वन विभाग को पूरे मामले पर संज्ञान लेने के लिए कहा गया है । लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है ताकि मृत्यु के सही कारणों का पता चल सके ।

परिजनों ने चिकित्सकों पर लगाया लापरवाही का आरोप

भवानीपुर गांव निवासी साधु राम मिश्रा अपने दो जवान बेटों को खो चुके हैं । आंखों से आंसू नहीं रुक रहे हैं । 


साधु मिश्रा आपने डबडबाई आखो से जिला मेमोरियल चिकित्सालय के डॉक्टरों को शक भरी निगाह से देख रहे हैं । उनका आरोप है कि जिला मेमोरियल चिकित्सालय में पहुंचने पर डॉक्टरों द्वारा बताया गया कि यहां पर एंटी स्नेक इंजेक्शन मौजूद नहीं है । बगैर इंजेक्शन लगाए रेफर कर दिया गया । 


आरोप है कि यदि समय से इंजेक्शन लग गया होता तो शायद उनका पुत्र जीवित होता । मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुशील कुमार ने इस पूरे मामले में जांच टीम गठित कर जांच कराने की बात कही है । 


उन्होंने मौके पर पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की और आश्वासन दिया है कि दोषी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

तुलसीपुर विधायक ने मर्चरी पहुंच कर लिया जायजा, दिलाया सहायता का भरोसा

तुलसीपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने भवनियापुर में हुई दिल दहला देने वाली घटना पर गहरा शोक संवेदना व्यक्त करते हुए परिवारी जनों को हर संभव सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया है । 


उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में जिलाधिकारी तथा उप जिलाधिकारी से भी वार्ता हो गई है । उप जिलाधिकारी ने फाइल बनवाकर तत्काल सहायता दिलाने का आश्वासन दिया है । वही मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जानकारी दी है कि मौत के प्रथम दृष्टया कारण सांप काटने जैसे ही लग रहे हैं, फिर भी पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है । 

विधायक ने बताया कि पीड़ित परिवार के सभी शिकायतों की जांच कराई जाएगी और दोषी के विरुद्ध कार्यवाही भी निश्चित रूप से होगी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे