Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गांव को स्वच्छ और हरित बनाने से देश होगा सशक्त:अजय क्रांतिकारी



मंगरौरा ब्लॉक चंदौका ग्राम में स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन, लोगों ने लिया गाव को स्वच्छ एवं हरित बनाने का संकल्प।

वेदव्यास त्रिपाठी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन से शुरू हुए स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत आज पर्यावरण सेना के सहयोग से पंचायत विभाग द्वारा स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ मंगरौरा ब्लॉक के चंदौैका ग्राम पंचायत में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


कार्यक्रम का शुभारंभ पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी के नेतृत्व में समुदाय के लोगों द्वारा स्वच्छता यात्रा निकालकर किया गया।

लोगों ने अपनी पंचायत को ओडीएफ प्लस बनाने का संदेश दिया।लोगों ने स्वच्छता अपनाकर और एक एक पेड़ लगाकर स्वच्छ गांव,हरित गांव बनाने का संकल्प लिया।


स्वच्छता यात्रा पंचायत भवन पर पहुंचकर स्वच्छता एवं पर्यावरण जागरूकता गोष्ठी में बदल गई।गोष्ठी को संबोधित करते हुए पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने कहा कि देश को सशक्त बनाने के लिए गांवों को स्वच्छ और हरित बनाना होगा।


उन्होंने सिंगल यूज प्लास्टिक के खतरों के बारे में चेताते हुए कहा कि गांव की स्वच्छता और बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्लास्टिक का त्याग करना होगा।उन्होंने सभी से खुले में शौच से मुक्ति की व्यवस्था को बनाए रखने हेतु प्रेरित किया।


ग्राम प्रधान अर्चना सिंह ने खुले में शौच से मुक्ति के स्वच्छ भारत मिशन चलाने और महिलाओं के सम्मान में वृद्धि करने हेतु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया।


इस मौके पर प्रधान प्रतिनिधि प्रदीपसिंह,स्वच्छता खंड प्रेरक उमा शंकरपाण्डेय, अजेंद्रसिंह,अमरावती,धनी राम,शांति देवी,रानी देवी सहित कई लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे