Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:पुलिस हिरासत में हुई युवक की मौत के साथ ही पीएचसी में हुई नवजाति शिशु की मौत पर बिफरे पंकज चौधरी



पवन जयसवाल 

गोण्डा: जनपद के थाना नवाबगंज कस्बे के नवयुवक की पुलिस हिरासत में पिटाई से हुई मौत के अलावा पीएचसी पर लापरवाही से हुई नवजात की मौत जैसे मुद्दों पर पुलिस की भूमिका एवं जनपद में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरुद्ध एवं किसानों को समस्याओं को लेकर कांग्रेस पार्टी की बैठक की गई।


 बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व जिला अध्यक्ष पंकज चौधरी ने कहा कि नवाबगंज मौत प्रकरण को लेकर जिला प्रशासन के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए का मुआवजा एवं परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दिलाने की भी मांग की और कहा कि यदि प्रशासन द्वारा शीघ्र मांगे नहीं मानी गई ।


तो जिला प्रशासन के खिलाफ अनिश्चितकाल भूख हड़ताल अंबेडकर चौराहे पर नवरात्र में किया जाएगा। बैठक को संबोधित करते हुए पीसीसी सदस्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद मिश्रा ने कहा कि जिले में व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण जिले के आम जनमानस को उनका हक अधिकार दिलाने के लिए कांग्रेस पार्टी दृढ़ संकल्पित है प्रशासन को संज्ञान लेकर जन कल्याणकारी योजनाओ कल आप सभी जरूरतमंदों तक पहुंचने के लिए हमेशा पैनी नजर रखनी होगी क्योंकि क्षेत्रों के भ्रमण में आम जनों की शिकायत मिलती रहती है कि सरकारी योजनाओं का लाभ या तो उन्हें समय से नहीं मिलता और मिलता है ।


तो काफी जद्दोजहद के बाद ऐसी प्रथा पर विराम लगाने की आवश्यकता है बैठक को संबोधित करते हुए पीसीसी सदस्य जिला प्रवक्ता शिव कुमार दुबे ने कहा कि जिले का किसान सूखा के कारण नुकसान की खेती करने के लिए बाध्य हैं ।


किसानों की ऐसी गंभीर समस्याओं को देखते हुए जिला प्रशासन को प्रदेश व केंद्र सरकार को अवगत कराते हुए किसानों के गन्ने का दाम कम से कम 4: ₹50 प्रति कुंतल किए जाने का प्रस्ताव भेजा जाए साथ ही किसानों के सभी प्रकार के ऋण को माफ किए जाने की संस्कृति जिला प्रशासन को किसान हित मे करने की पुरजोर मांग करते हैं ।


शहर उपाध्यक्ष हरि श्याम सोनी ने कहा कि बिजली माफ किया जाए क्योंकि करो ना काल से व्यवसाई व किसान एवं आमजन काफी दिक्कत की जिंदगी जीने के लिए विवश हैं इसलिए वर्तमान सरकार एवं जिला प्रशासन का दायित्व बनता है कि जिस जनता के वोट से सरकार बनती हैं ।


उन्हें जनता के दर्द को भी समझने की जरूरत है सेवादल के नेता हरिराम वर्मा ने कहा कि जनता के हित की लड़ाई में सबसे पहले हम सभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को कंधे से कंधा मिलाकर चलना है और आम जनता की आवाज बंद कर जिस तरह राहुल गांधी पदयात्रा करके लोगों के बीच स्वयं जा रहे हैं। 


उनके रास्ते को अपनाते हुए गांधीजी के सत्याग्रह के रूप में आम जनता की आवाज को बुलंद करना कांग्रेश पार्टी का सदैव इतिहास रहा है जिसे हमें कायम रखते हुए उनकी हर लड़ाई लड़ना होगा बैठक में रिजवान अंसारी प्रमोद सिंह सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे