Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज में बवाल:विद्युत संविदा कर्मी का शव घर आते ही उग्र प्रदर्शन,बवाल, जमकर तोड़फोड़, पुलिस के फूले हाथ पांव

                                 वीडियो


श्याम त्रिपाठी 

गोण्डा : मृतक विद्युत संविदा कर्मी का शव आते ही  गांव वालों और परिजनों का आक्रोश उग्र हो गया ।

वीडियो


उन्होंने सपा नेता मस्तराम की अगुवाई में शव को कोल्ड स्टोर तिराहे पर रखकर धरना प्रदर्शन शुरू कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए तोड़फोड़ की। प्रदर्शनकारियों की उग्रता को देखते हुए पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए।


मिली जानकारी के अनुसार गोण्डा जनपद के नवाबगंज में गुरुवार दोपहर पूर्व मृतक देव नारायण यादव के परिजनों व बिजली संविदा कर्मियों ने कोल्ड स्टोर तिराहे से गोंडा रोड पर किया हंगामा।  


धरना प्रदर्शन में मृतक के परिजन व गांव वालों ने कोल्ड स्टोर तिराहे पर सपा नेता मस्तराम की अगुवाई में जहां पुलिस कर्मियों के बीच में वाद संवाद होता रहा । 


वहीं इस दौरान गौतम पेट्रोल पंप के पास बिजली कर्मियों के द्वारा खंबे के तार को सड़क पर गिरा कर सड़क से आ रहे काफिले को रोका गया । 


इस दौरान पुलिस बिजली कर्मियों और मृतक के गांव वालों के बीच में कहासुनी होने लगी । जिसमें अचानक भीड़ ने एक पत्थर से हमला बोल दिया । भीड़ ने पुलिस की एक सफेद रंग की बोलेरो गाड़ी पर एक पत्थर बरसाए। 

एंबुलेंस पलटते वीडियो


वही इस गाड़ी के ठीक पीछे खड़ी एंबुलेंस जिसमें शव लाया गया था पलट दिया । उसको तोड़ फोड़ दिया तत्पश्चात गौतम पेट्रोल पंप स्थित पुलिस की करीब 8 गाड़ियों को भीड़ ने ईट से तोड़ फोड़ दिया तथा पुलिस पर भी पत्थर व ईट फेंकने लगे ।


मौके से पुलिस भागती चली गई, गुस्साई भीड़ पीछा करती रही । पंडित सिंह के पेट्रोल पंप के पास पुलिस टीम जाकर खड़ी हो गई और गांव वाले वापस कोल्ड स्टोर तिराहे के पास चले गए इस भीड़ के साथ सभा के तमाम पूर्व नेतावल लोग भी मौजूद रहे।


प्रदर्शन के काफी देर बाद पहुंचे सपा नेता सूरज सिंह के तमाम समझाने बुझाने के उपरांत प्रदर्शनकारी शांत हुए।



परिजनों की मांग

कस्बे की कोल्ड स्टोर चौराहे पर सपा नेता सूरत सिंह की अगुवाई में पुलिस प्रशासन से बात की जा रही है कोल्ड स्टोर चौराहे पर सपा नेता मस्तराम यादव की वाइफ महिलाओं बच्चों व लोगों ने तिराहे पर बैठक कर पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए । वहीं पर लोगों ने मांग की है जिलाधिकारी और एसपी मौके पर आएं परिजनों को संतुष्टि दें तथा आरोपी दरोगा को तत्काल गिरफ्तार करें जब तक कार्रवाई नहीं की जाती है हम लोग या धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे।



क्या है मामला

बताते चले कि बुधवार को पुलिस की पिटाई करने से युवक की मौत हो गई थी। मौत की खबर मिलते ही परिजनों में रोष व्याप्त हो गया था। 


नवाबगंज थाना क्षेत्र में मांझाराठ गांव के निवासी  देवनारायण यादव पुत्र राम बचन यादव को बुधवार देर शाम को एक झोला छाप डॉक्टर की हत्या के मामले में  नवाबगंज थाना की पुलिस ने बुलाया था। पूछताछ के दौरान ही पिटाई से मौत हो गई थी। 


एसपी ने दोषियों पर की कार्यवाही

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने पोस्टमार्टम के लिए पैनल गठित कर दिया था वही मामले में देर रात थाना अध्यक्ष नवाबगंज और एसओजी प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए पीड़ित परिजनों की तहरीर पर 302 का मुकदमा भी दर्ज कर लिया है।


पहुंचे डीएम-एसपी

सूत्रों के अनुसार  आरोपियों की गिरफ्तारी ना होने से नाराज होकर परिजन प्रदर्शन करते हुए मुआवजे की मांग की है। धरना प्रदर्शन की सूचना मिलते ही जिला मुख्यालय से जिला अधिकारी डॉ उज्जवल कुमार और पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर नवाबगंज पहुंचे। जिलाधिकारी और एसपी ने दोनों आरोपियों के तत्काल गिरफ्तारी का आश्वासन देते हुए प्रदर्शनकारियों से प्रदर्शन समाप्त करने की अपील की है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे