Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धरना प्रदर्शन कर प्राथमिक शिक्षक संघ ने सौपा ज्ञापन


राम गोपाल चौहान 
उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ बेलसर द्वारा आज पुरानी पेशन  बहाली हेतु बेलसर ब्लाक मुख्यालय पर एक विशाल धरना प्रदर्शन  का आयोजन किया गया।धरने मे मुख्य मंत्री को सम्बोधित ज्ञापन  खण्ड विकास अधिकारी बेलसर को सौपा गया।धरने मे  सैकडों शिक्षक एवं शिक्षिकायेँ उपास्थित थे।
धरने  की सम्बोधित करते हुए प्राथमिक शिक्षक संघ बेलसर ब्लॉक अध्यक्ष बेलसर उमा शंकर सिंह ने कहा पुरानी पैशन कर्मचारी का मूल अधिकार है जो उसे मिलना ही चाहिये।व्यक्ति जीवन भर  सरकार एवं समाज की सेवा करता है बुढापे मे वह कहाँ जाए।

प्राथमिक शिक्षक संघ बेलसर के ब्लॉक मंत्री विजय कुमार चौहान ने शिक्षको को सम्बोधित करते हुए कहा की आपसी एकता एवं संगठन की शक्ति से हम पुरानी पेन्सन को हासिल करके ही रहेंगे।हम जीवन के सबसे कीमती समय नौकरी को देते है और अन्त मे सरकार हमे बेदखल कर देती है ये कतई स्वीकार नही।
श्री चौहान ने प्रेरणा ऐप्प को शिक्षक विरोधी एवं सरकार द्वारा बेसिक शिक्षकों का सम्मान गिराने का एक कुत्सित प्रयास बताया। सरकार केवल शिक्षक की निगरानी कैमरे से करना चाह्ती है ये गलत है।ब्लॉक उपाध्यक्ष श्री राधेलाल ने कहा की क्या सारी कमियाँ बेसिक शिक्षा मे ही दिखती है।सरकार को प्रेरणा ऐप्प लगाना है तो सभी विभाग मे लगाना चाहिए ।
कार्यकर्म का संचालन विजय कुमार चौहान मंत्री बेलसर द्वारा किया गया।
इस अवसर पर प्रांतीय संगठन मंत्री अर्जुन सिंह,  कोषाध्यक्ष परमानंद पाठक ,पवन कुमार उपाध्याय ,मुल्कराज सिंह, गजेन्द्र प्रताप सिह, विनय कुमार सिंह,पदम भूसण सिंह ,राजेन्द्र सिंह ,विष्णु प्रताप सिंह, सूरज सिंह ,दीप कुमार पांडेय, डॉक्टर शिवंदू प्रकाश सिंह, उमा शंकर साहू ,अस्वनी सिंह, बलाक राम शर्मा , सुरेश कुमार, ज्योती चौहान ,ममता सिंह, पूनम वर्मा, सुनीता रानी, मन्जू रानी ,सौम्या सिंह, प्रियंका,  विनीता चौधरी सहित सैकडों शिक्षक एवं शिक्षिकाये उपस्थिति थे।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ
  1. *पुरानी पेंशन कोई खैरात नहीं है, कर्मचारियों का अधिकार है*
    ----------------------------------------------
    ----------------------------------------------

    _रुपईडीह, आर्यनगर गोण्डा,दिनांक:-२८/११/२०१९_

    अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के तत्वाधान में ब्लॉक संसाधन केंद्र रुपईडीह पर एक दिवसीय विशाल धरना प्रदर्शन में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के रुपईडीह ब्लॉक अध्यक्ष श्री अवधेश कुमार त्रिपाठी की अगुवाई में सैकड़ो शिक्षको ने माननीय मुखयमंत्री जी,उत्तर प्रदेश सरकार को संबोधित 21 सूत्रीय मांग पत्र खण्ड विकास अधिकारी प्रतिनिधि श्रीकांत तिवारी को दिया। आयोजित धरने में अध्यक्ष अवधेश त्रिपाठी ने कहा कि पुरानी पेंशन कोई खैरात नहीं है यह अध्यापकों का अधिकार है। प्रेरणा ऐप का खुला विरोध किया, क्योंकि यह निजता के हनन से जुड़ा प्रकरण है इसलिए इसमें कोई समझौता नहीं किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन श्री भरत किशोर तिवारी ने किया। अध्यापकों को संबोधित करते हुए ब्लॉक मंत्री राजेश तिवारी ने कहा कि प्रेरणा एवं सेल्फी के माध्यम से प्रदेश के शिक्षकों की उपस्थिति संबंधी आदेश तत्काल वापस लिया जाये। संयुक्त मंत्री विवेक शुक्ला ने शिक्षकों की बीमा धनराशि ₹5 लाख से ₹10 लाख किए जाने की मांग रखी। वरिष्ठ उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार शुक्ला ने बेसिक शिक्षा में एनजीओ के दखल को समाप्त करने ,परिषदीय शिक्षकों को पूर्व की भांति खंड शिक्षा अधिकारी के पद पर पदोन्नति प्रदान किए जाने, प्रत्येक विद्यालयों में विद्यालय के सूचना संप्रेषण सुरक्षा के दृष्टिगत लिपिक अनुचर एवं सफाई कर्मी की व्यवस्था किए जाने की बात रखी।
    विभिन्न वक्ताओं ने अपनी बात रखते हुए राष्ट्रीय शिक्षा नीति से शिक्षक विरोधी प्रावधानों को हटाने, छठे केंद्रीय वेतन आयोग की अनुशंसाओं की विसंगतियों को दूर करते हुए सातवें केंद्रीय वेतन आयोग की अनुशंसा में संशोधन करते हुए 1 जनवरी 2016 से देश के सभी प्राथमिक शिक्षकों के लिए समान रूप से लागू किए जाने की बात रखी। शिक्षक पात्रता परीक्षा शिक्षकों के व्यवसायिक प्रशिक्षण लेने से पूर्व आयोजित की जाएं। सभी विद्यालयों में प्रत्येक कक्षावार एक कछ एवं प्रत्येक कक्षा वार एक शिक्षक की नियुक्ति की जाए । मृत शिक्षक, शिक्षिकाओं के पाल्यों को शिक्षक एवं लिपिक पद पर योग्यता अनुसार नियुक्ति प्रदान की जाए ।सेवानिवृत्त एवं मृत शिक्षकों के पm

    जवाब देंहटाएं
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे