Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गरीब व बेसहारा लोगों की मदद में उतरे समाजसेवी, लंच पैकेट व राहत सामग्री देकर कर रहे हैं मदद


अखिलेश्वर तिवारी
बलरामपुर ।। पूरे देश के साथ-साथ जनपद बलरामपुर में भी लॉक डाउन के कारण गरीब तथा बेसहारा लोगों के लिए खाने पीने की समस्या उत्पन्न हो चुकी है। ऐसे में थोड़ा सहारा मिलना भी बहुत बड़ी बात होती है। मजदूरी पेशा लाखों लोग ऐसे हैं जो रोज काम करके अपने परिवार का पेट भरने का काम करते थे । कार्य पूरी तरह से ठप हो जाने से उनके सामने रोजी रोटी के साथ-साथ परिवार के पेट भरने की भी समस्या उत्पन्न हो चुकी है ।
ऐसे लाखों लोगों को दो वक्त की रोटी उपलब्ध कराने का जिम्मा जिला प्रशासन के साथ-साथ तमाम समाजसेवियों ने भी शुरू किया है। उन्हीं समाजसेवियों में से एक हैं एसएससी ग्रुप ऑफ कंपनीज के निदेशक धीरेंद्र सिंह धीरू जिन्होंने 500 से अधिक लंच पैकेट प्रतिदिन वितरण के लिए उपलब्ध कराने का बीड़ा उठाया है । उनके वितरण कार्य का  पूरा व्यवस्था देख रहे भाजपा मीडिया प्रभारी देवेंद्र प्रताप सिंह स्वयं भी अपने स्कूटी से गरीब बस्तियों में जाकर लंच पैकेट जरूरतमंदों को उपलब्ध करा रहे हैं ।
वीडियो


                       लंच पैकेट वेतन का पूरा कार्य देख रहे भाजपा मीडिया प्रभारी देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि श्री महादेव मंदिर झारखंडी साईं दरबार के संस्थापक एवं एसएससी ग्रुप ऑफ कंपनीज के निदेशक धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू के सौजन्य से सदर विधायक पलटू राम के निर्देशन में को 500पैकेट लंच बलरामपुर में एवं तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ला के निर्देशन में 200 राशन सामग्री किट तुलसीपुर विधानसभा में तथा कर्मयोगियों को पानी, बिस्कुट एवं सेनीटाइजर सभी सदस्यों द्वारा अलग-अलग सामाजिक दूरी बनाकर वितरित करने हेतु पैकेट दिया गया।   उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी को दृष्टिगत रखते हुए लॉकआउट में किसी को भूखा रहने नहीं दिया जाएगा। जहां एक ओर मोदी, योगी के निर्देशों का पालन करते हुए तन,मन, धन से नर सेवा,नारायण सेवा को चरितार्थ करते हुए हर व्यक्ति को भोजन राशन पहुंचाया जा रहा है । वहीं सामाजिक संगठनों एवं संपन्न महानुभावों का आवाहन करते हुए साईं दरबार के निर्माता एवं एसएससी ग्रुप आफ कंपनी के एमडी धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आप सामाजिक और धार्मिक क्षेत्रों में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे है  । करोड़ों की लागत से महादेव मंदिर झारखंडी में साईं दरबार की स्थापना, मथुरा बाजार में सैकड़ों वर्ष पुराना शिव जी मंदिर को करीब ₹25 लाख द्वारा जीर्णोद्धार कराया जाना, महादेव मंदिर झारखंडी को सीसी कैमरे से लैस करना,नगर कोतवाली में मंदिर का जीर्णोद्धार कराना,बनवासी छात्रावास के छात्रों को कंबल,छात्रावास में गिरिल लगवाना,आवश्यकता की वस्तुएं के लिए ध्यान रखना और इस संकट की घड़ी में 500 लोगों को प्रत्येक दिन भोजन कराना सराहनीय कार्य है ऐसे कार्यों में हर संभव सहयोग करने के लिए सदस्यों द्वारा पहलवारा, नौशहरा,अलीजान पुरवा, चिकनी,पूरब टोला, खलवा, झंझरा,टेढ़ी बाजार,पुरैनिया तालाब, गदुरहवा नई बस्ती तथा  पीपल तिराहा,सिविल लाइन,वीर विनय चौराहा, भगवती गंज,बड़े पुल, घोसी मोहल्ला,एमपीपी इंटर कॉलेज के सामने, संतोषी माता मंदिर, बलरामपुर होटल के पास,  बस स्टॉप पर राहगीरों को फुटपाथ पर झोपड़ी बनाकर रह रहे मजदूरों को  कुल 500पैकेट वितरित करने में भाजपा जिला मीडिया प्रभारी डीपी सिंह बैस, भाजपा जिला उपाध्यक्ष आद्या सिंह पिंकी, जिलामंत्री बृजेंद्र तिवारी,झूमा सिंह,सभासद राघवेंद्र कान सिंह मंटू, विनोद गिरी, रवि मिश्रा, सुभाष पाठक,अंशु मिश्रा,करुणेश सिंह कुक्कू,डॉ अफसर रसूल खान, रजनीश कुमार सिंह, शिवम मिश्रा, डॉ तुलसी दुबे, अजय मिश्र, अनिल सिंह मामा, सुरेश गुप्ता, मनीष सिंह, अटल शर्मा, रविंद्र गुप्ता कमलापुरी, गोविंद सिंह आदि लोगों ने वितरित करने में सहयोग किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे