Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

भाजपा युवा नेता अनिल सोनी ने लॉकडाउन के नियमो के बाबत लोगो को किया जागरूक


रिपोर्ट, तरीकत हुसैन सिद्दीकी।
सेमरियावां सन्तकबीरनगर। नोवेल कोरोना जैसी भयानक बीमारी जो आज पूरे विश्व में मानवता को खतरे में डाल चुकी है। नोवल कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से निपटने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा घोषित लाकडाउन का पालन करें। घर में ही रहें। अनावश्यक घर से बाहर न निकलें।
    उक्त बातें सेमरियावां ब्लाक क्षेत्र के भाजपा युवा नेता जिला पंचायत सदस्य पद के पूर्व प्रत्याशी अनिल सोनी ने कहीं।
  उन्होंने कहा कि खांसते व छींकते समय रूमाल या टिश्यू पेपर से मुँह को ढक ले। इस्तेमाल किये गये टिश्यू पेपर को कूड़ेदान में ही डालें। सार्वजनिक स्थान पर न फेके,तथा सार्वजनिक स्थान पर मत थूकें। दूरियां बनाकर कर रहे।बार बार हाथो से मुँह व नाक को न छुए, हाथ को बार बार साबुन और साफ पानी से धोयें। बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ जैसे लक्षण हों तो नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर सलाह ले। मास्क का प्रयोग करें।
जीवन अनमोल है। दुनिया के लिए आप एक व्यक्ति हैं लेकिन परिवार के लिये आप दुनिया हैं।   अपने आसपास और क्षेत्र मे यदि किसी के पास भोजन या आवश्यक वस्तु की आवश्यकता हो, इन्शानियत से उसकी हर सम्भव खुद को बचाते हुए सहायता करें।  धैर्य रखें और अफवाहों पर ध्यान न दें। जरूरतमंदों की हर मुमकिन मदद करें।  विद्यार्थी अध्ययन करें। समय की पाबंदी करें।  सभी लोग अपने अपने धर्म के अनुसार अधिकाधिक पूजा/ इबादत करें। जो लोग बाहर से आये हैं उनका स्वास्थ्य परीक्षण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सेमरियावां में कराकर गांव के प्राथमिक विद्यालय स्थित क्वरंटाइन रूम में ही 14 दिन तक रहने को कहा गया। यही सब से बचाव ही कोरोना के संक्रमण से बचा सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे