Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...विभागीय लापरवाही से पोल पर चढ़े लाइनमैन की मौत

अखिलेश्वर तिवारी/अश्वनी गुप्ता

तुलसीपुर बलरामपुर।। विद्युत विभाग की लापरवाही का खामियाजा आज संविदा कर्मी लाइनमैन शाहबान को अपनी जान देकर चुकाना पड़ा । आए दिन विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ता है । कभी स्थानीय जनता तो कभी विभाग के कर्मचारियों को भी विभागीय लापरवाही का खामियाजा भुगतना पड़ता है। ऐसी ही एक दर्दनाक घटना आज विद्युत उपकेंद्र तुलसीपुर क्षेत्र में घटित हुई जब विद्युत पोल पर चढ़कर लाइन ठीक कर रहे संविदा कर्मी लाइनमैन की विद्युत सप्लाई चालू हो जाने के कारण मौत हो गई। हमेशा की तरह इस बार भी विद्युत विभाग ने जांच कर कार्रवाई की बात कर रहा है परंतु क्या विभागीय इस लापरवाही की भरपाई उस परिवार के लिए हो पाएगा, जिसके घर का मुखिया ही चला गया हो ? इस प्रकार की यह कोई पहली घटना नहीं है, जब अचानक सप्लाई चालू हुई हो । ऐसी घटनाएं विद्युत विभाग में अक्सर होती रहती हैं। अक्सर यह घटना सामने आती है, जब विद्युत पोल पर चढ़कर कार्य करते समय लाइनमैन की विद्युत लाइन चालू हो जाने से मौत होती है। निश्चित रूप से यह उपकेंद्र पर बैठे लापरवाह कर्मचारियों की लापरवाही का नतीजा है, जिसे लाइनमैनो को अक्सर भुगतना पड़ता है । विभाग को इस पर मंथन करके व्यवस्था सुनिश्चित कराने की जरूरत है ।

जानकारी के अनुसार विद्युत उपकेंद्र तुलसीपुर के अंतर्गत जोडग्गा पोखरे के पास स्थित ग्राम मध्य नगर में लाइन ठीक करने के गये संविदा पर कार्य कर रहे लाइनमैन की विद्युत सप्लाई आ जाने के कारण मौके पर बिजली के खंबे पर मौत हो गयी। मृतक की पहचान शाहबान 40 वर्ष पुत्र अली अहमद निवासी चैनपुर थाना तुलसीपुर के रूप में की गई है। घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक वकील पाण्डेय दल बल के साथ मौके पहुंचे एवं खंभे पर लटकते हुए लाश को उतार कर अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि अभी परिवार वालों की तरफ से कोई भी तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। 

वही उप केंद्र तुलसीपुर के अवर अभियंता संतोष कुमार मौर्य ने जांच कराए जाने की बात कही है कि तार जोड़ते समय सप्लाई कैसे आ गई इस पर गहन छानबीन की जाएगी।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे