Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

UP:बहनों को गौरवान्वित महसूस करा रहे हैं प्रीति पांडे के विचार



वासुदेव यादव
 देवरिया। यूपी देवरिया जनपद की एक बहन प्रीति पांडेय ने रक्षाबन्धन से पूर्व एक बडी पहल की है। उनका कहना है कि हमे रक्षाबंधन पर भाइयो का गिफ़्ट नही चाहिए। बल्कि बहनों की सुरक्षा, रक्षा, देश की उन्नति, तरक्की व उत्थान का गिफ़्ट चाहिए, बहनों की हायर शिक्षा उद्यम रोजी रोजगार वाला गिफ्ट अब चाहिए। जब हमारा देश व पूरा समाज उन्नति करेगा। सब बहने पढ़ेगी जॉब करेगी उद्यमी बने, यही मेरी कामना व सब भाइयो से मांग है। यही मेरा सभी भाइयो से अपील है कि अपनी बहनों को यही सब गिफ्ट इस बार प्रदान करने का सार्थक प्रयास करें।
रक्षाबंधन के इस पावन पर्व पर मैं देश की सभी बहनों से एक एक गुजारिश करना चाहूंगी कि आप सभी प्रयास कीजिए कि आपके भाइयों को एवम घर वालों को राखी एवम, मिठाई खरीदने के लिए बाजार न जाना पड़े ताकि वो करोना संक्रमण से बच सके । संक्रमण का खतरा दिनों- दिन बढ़ता ही जा रहा है। सब आवश्यक समान अपने ही घर पर बनाने का हर सम्भव प्रयास करे। सभी को बहुत ही अधिक सावधानी बरतने की अब आवश्यकता है। इसलिए आप सभी घर पर ही राखी और मिठाई बना सकती हैं। जो भाई बहन से काफी दूर है कृप्या वो ट्रेन, बाइक और बस का सफर करने से बचे। सब बहने भी उन्हें समझाए और फोन पर ही बात कर ले अपना आशीर्वाद और प्यार दे व प्रदान करे। हम सबके भाई सुरक्षित और स्वस्थ होना जरूरी है हम सभी के लिये।
इस बार राखी के बदले में मिलने वाले गिफ्ट की डिमांड जबरन न करें। इस करोना महामारी की वजह से सभी भाइयों के जेब तंग है बन्दी व मंदी का दौर चल रहा है। गिफ्ट के बदले में भाइयों से एक बचन ले कि वो बिना किसी जरूरी काम के घर से बाहर न निकले। अगर हमारा भाई स्वस्थ्य होगा, तो परिवार स्वस्थ्य होगा ,परिवार स्वस्थ्य होगा तो समाज स्वस्थ्य होगा और जब समाज स्वस्थ्य होगा तो हमारा देश स्वस्थ्य होगा।
हमारा परिवार, समाज, देश स्वस्थ्य हो इससे बड़ा गिफ्ट और क्या हो सकता है हम सबके लिए। सर्वविदित हो कि प्रीति पांडेय एक समाज सेविका है। साथ ही स्वयं सेवी संगठन में कार्य करती है। समाज सेवा उनका लक्ष्य रहा है। ये सतत महिला उद्यम पर जोर देती है और बहुतो को शिक्षण प्रशिक्षण देकर योग्य बनाकर नया इतिहास रचा है। इस बार उनका यह अनोखा प्रयास सबको भा रहा है। कई बहनों ने उनकी बातों पर अमल किया है। कोरोना वायरस के समय सबने कहा है कि रक्षाबन्धन पर भाई हम सबको गिफ्ट दे या न दे। लेकिन हम बहनों को शिक्षा रोजी रोजगार उद्यम सुरक्षा रक्षा कवच का संकल्प दे। साथ ही देश व समाज को उन्नति प्रदान करे। कोरोना काल में शासन प्रशासन के आदेशों का सब अनुपालन करे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे