Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar मतदाता सूची में धांधली को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन





आलोक बर्नवाल

सन्तकबीरनगर। ग्रामीणों द्वारा मतदाता सूची में हो रहे धांधली पर मुखरता से विरोध प्रदर्शन सोमवार को बेलहर कला ब्लॉक परिसर में किया गया। जिससे ब्लॉक के जिम्मेदार अधिकारियों के हाथपांव फूलने लगे औऱ ग्रामीणों को मनाने में जुट गई।
इस बाबत बताते चलें कि बेलहर कला ब्लाक मे मतदाता सूची में गलत नाम दर्ज करने व स्थानीय लोगो के नाम न होने को लेकर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि एक जनप्रतिनिधि के दबाव में एडीओ पंचायत द्वारा कार्य किया जा रहा है। इस बाबत ग्रामीणों का आरोप है कि जो व्यक्ति गांव में नही रहता है उसका नाम भी मतदाता सूची में शामिल करने का प्रयास किया जा रहा है। ग्रामीणों द्वारा एडीओ पंचायत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। विवादित छवि के कारण अक्सर एडीओ पंचायत की चर्चा चलती रहती है। जिसके बाद ग्रामीणों ने खंड विकास अधिकारी रेनू चौधरी को ज्ञापन देकर कार्यवाही की मांग किया गया।
वर्तमान में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारिया जोरों पर चल रही है। जिसके मद्देनजर इस समय मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्य चल रहा है। बेलहर ब्लाक में जब से यह कार्य शुरू हुआ तब से हर दिन कुछ न कुछ नया विवाद सामने आ रहा है। सोमवार को जंगल बेलहर के सैकडों ग्रामीण ब्लाक मुख्यालय पर पहुचे और प्रदर्शन करते हुए एडीओ पंचायत के खिलाफ नारेबाजी किया।इस बाबत ग्रामीणों का आरोप है कि दूसरे ब्लॉक के ग्राम में निवास करने वाले पंचराम पुत्र मंगल और उसकी पत्नी के साथ ही अन्य परिवारो का नाम बगैर मकान के गलत तरीके से जंगल बेलहर की मतदाता सूची मे दर्ज कराने का प्रयास किया जा रहा है। जिसपर ग्रामीणों ने बताया कि बीएलओ और पर्यवेक्षक की जांच के उपरांत 27 दिसंबर को ही प्रकाशित ड्राफ्ट मतदाता सूची में निवास न होने के कारण काटा जा चुका है।ग्राम निवासी संजय राय ने बताया कि एडीओ पंचायत एक जनप्रतिनिधि के दबाव में आकर जो व्यक्ति यहां का निवासी नही है उसका नाम दर्ज करने के लिए दबाव बना रहे है। जबकि बीएलओ द्वारा पूर्व में ही उक्त परिवार द्वारा ग्राम में निवास न करने की बात बता चुका है। ग्रामीणों द्वारा इस संबंध मे बीडीओ को ज्ञापन दिया गया ।
बीडीओ के द्वारा कार्यवाही का आश्वासन देकर ग्रामीणों के धरने को समाप्त करवाया गया।साथ ही बीडीओ द्वारा तत्काल टीम बनाकर जांच के लिए भेजा गया। इस दौरान सुनील राय, कमलेश, पवन, मुन्नर, चंदन पाण्डेय, धर्मराज चौरसिया, मोहम्मद रफीक, राजू, पुष्पा, कमलावती, दीपाली, सुमित्रा आदि दर्जनों ग्रामीण धरना प्रदर्शन में शामिल रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे