Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती:शोपीस बनकर रह गई है पानी की टंकी

 


 ...दो साल से चिन्हित ग्रामीणों को नहीं मिल रहा सप्लाई का पानी टंकी का पानी

सुनील उपाध्याय

बस्ती। जनपद के कप्तानगंज विकासखंड अंतर्गत ग्राम नयकापार में वर्ष 2014,15 में 125.90लाख की लागत से बनाई गई पानी की टंकी पिछले 2 साल से जल विहीन होकर रह गई है। आधा दर्जन गांव के तीन हजार की आबादी को नियमित जलापूर्ति के उद्देश्य बनाई गई यह पानी की टंकी अब सिर्फ देखने के लिए रह गई है।

संबंधित विभाग के कर्मचारियों की उदासीनता के चलते सप्लाई पूरी तरह ठप है जिससे ग्रामीणों में असंतोष व्याप्त है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वाटर सप्लाई बंद होने से आक्रोशित ग्रामीणों में कई बार प्रशासन के अलावा जल निगम को भी स्थिति से अवगत कराया किंतु कोई परिणाम नहीं निकला पानी की टंकी से प्रभावित होने वाले गांव में नयकापार, दक्षिणपूरवा, पश्चिमपुरवा, चचैयिया बुजुर्ग, चौधरीपुरवा, बिरतिहा के लोगों में इस बात को लेकर असंतोष व्याप्त व्याप्त है। यदि शीघ्र ही पानी की टंकी से जलापूर्ति सुनिश्चित नहीं की गई तो ग्रामीण आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

उक्त गाँव के पूर्व प्रधान शैलेन्द्र सिंह ने कहा टंकी से पानी की सप्लाई बंद है जिससे ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल मिलना मुश्किल हो गया है इस मामले में शिकायत किए जाने पर भी विभाग द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसी प्रकार गाँव के कृष्ण कुमार त्रिपाठी ने कहा  पानी की टंकी के रखरखाव के अभाव में सप्लाई बाधित हो गई है। जिसको लेकर ग्रामीणों में असंतोष व्याप्त है।यदि शीघ्र ही सप्लाई शुरू नहीं कराई गई तो ग्रामीण आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे