Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सीएचसी कप्तानगंज पर लगाई जा रही है कोविड वैक्सीन

 

सुनील उपाध्याय

बस्ती। भारत सरकार के निर्देश के क्रम में कोविड-19 वैक्सीनेशन में तीव्रता दिखाई दे रही है।जिसके क्रम में जनपद के सभी स्वास्थ्य केंद्रों एवं ग्राम पंचायतों में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा वैक्सिनेशन का कार्य निरंतर जारी है। जिससे लोगों को वैक्सीन लगवाने में आसानी हो जाती है।

ऐसे में कप्तानगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर करीब 200 से ज्यादा लोगों को प्रतिदिन दो टीमों के द्वारा वैक्सीन लगाई जा रही है। वैक्सीन लगवाने को लेकर आम जनमानस में काफी जागरूकता देखने को मिली लोग सुबह है सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच जाते हैं एवं कर्मचारियों द्वारा उनका रजिस्ट्रेशन किया जाता है जिससे लोगों को आसानी से वैक्सीन लगाई जा सके हालांकि सुबह लोगों की भीड़ ज्यादा हो जाती है जिससे कुछ अफरा-तफरी का माहौल बना रहता है। गौरतलब यह है कि वैक्सीन लगवाने गए लोग एवं उपस्थित कर्मचारियों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का खास ध्यान देना चाहिए। मास्क लगाना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना यह केवल सरकारी नीतियों में न होकर लोगों को इसका पालन करने की आवश्यकता है। 

मिली जानकारी के अनुसार कप्तानगंज क्षेत्र के सभी गाँवो में कुल मिलाकर 800 से ज्यादा लोगों को प्रतिदिन वैक्सीन लगाई जाती है।

हमारी अपील है कि लोग मास्क का उपयोग करें एवं उचित दूरी बनाकर रखें।

कोरोना अभी पूरी तरह से देश से खत्म नहीं हुआ है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे