Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:एमएलके कॉलेज में तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन


अखिलेश्वर तिवारी

जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के एमएलकेपीजी कॉलेज सभागार में शिक्षा विधि में इंफॉर्मेशन एवं कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी विषय पर तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है ।कार्यशाला का शुभारंभ 23 सितंबर को किया गया जिसका समापन 25 सितंबर शनिवार को किया जाएगा । कार्यशाला के दूसरे दिन तमाम वक्ताओं ने अपने विचार रखे ।




जानकारी के अनुसार तीन दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ 23 सितंबर को महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ आर के सिंह द्वारा किया गया । उद्घाटन अवसर पर प्राचार्य ने सभी प्रतिभागी प्राध्यापकों से कार्यशाला द्वारा प्रदान किए जाने वाली विषय को महत्वपूर्ण बताया । उन्होंने कहा कि आईसीटी वर्तमान तकनीकी युग में शिक्षा की गुणवत्ता तथा प्रसार हेतु अति महत्वपूर्ण है । 


कार्यक्रम में एमएलके पीजी कॉलेज के प्राध्यापकों सहित अन्य महाविद्यालयों के प्राध्यापकों ने प्रतिभाग किया । कार्यक्रम के समन्वयक तथा आइक्यूएसी के संयोजक डॉ आर के पांडे ने सभी का स्वागत कर इसकी उपयोगिता को रेखांकित किया । कार्यक्रम के संयोजक एवं विभागाध्यक्ष रसायन विज्ञान एम अंसारी ने तीन दिवसीय कार्यशाला की रूपरेखा प्रस्तुत की । इस कार्यशाला में 3 दिन में 9 छात्रों द्वारा कंप्यूटर के बेसिक ज्ञान, महत्वपूर्ण ऑपरेटिंग सिस्टम, ईमेल, पावरप्वाइंट, स्लाइड बनाना तथा इंटरनेट के माध्यम से विश्व स्तरीय ज्ञान पर जानकारी प्राप्त करने के माध्यमों की जानकारी महाविद्यालय के बीसीए विभाग के अध्यक्ष अविनाश सिंह, अध्यापक मसूद मुराद व अभिषेक सिंह द्वारा दी गई । वहीं पावर पॉइंट व अन्य प्रोग्राम के बारे में रसायन विज्ञान, प्राणी विज्ञान, भौतिक विज्ञान, वाणिज्य तथा भूगोल विभाग के स्मार्ट क्लास में प्रयोग की जानकारी दी गई । सभी प्रतिभागियों ने कार्यशाला द्वारा प्रदान की गई जानकारी को अध्ययन अध्यापन हेतु अति लाभकारी बताया । आयोजन सचिव डॉ सद्गुरु प्रकाश एवं अभिषेक सिंह ने बताया कि यह तीन दिवसीय कार्यक्रम कल गूगल मीट जूम ऐप पर ऑनलाइन मीटिंग एवं अध्ययन प्रोग्राम की जानकारी के साथ समाप्त होगा ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे