Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

इटियाथोक कोतवाली परिसर में शांति समिति की बैठक सम्पन्न

 

बी पी त्रिपाठी

गोण्डा:9 अक्टूबर। इटियाथोक कोतवाली परिसर में क्षेत्राधिकारी सदर व प्रभारी निरीक्षक की अध्यक्षता में शनिवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसमें क्षेत्र के दुर्गा पूजा समितियों के पदाधिकारी, डीजे संचालक व रामलीला महोत्सव के आयोजकों समेत जनप्रतिनिधि व क्षेत्रीय समाजसेवीगण मौजूद रहे।


 बैठक को संबोधित करते हुए क्षेत्राधिकारी सदर लक्ष्मीकांत गौतम नें सभी लोगों को दुर्गा पूजा व दशहरा पर्व को सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाए जाने के लिए शासन द्वारा जारी गाइड लाइन से अवगत कराते हुए बताया कि पूर्व की भांति इस बार भी पूजा पंडालों सहित मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। मूर्ति स्थापना स्थल पर कोविड-हेल्प डेस्क की स्थापना की जानी है और कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए पूजन-अर्चन करना है। विसर्जन के दौरान किसी भी प्रकार का जुलूस नहीं निकाला जाएगा शासन द्वारा जुलूस पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है मूर्ति विसर्जन में सिर्फ 4 से 5 लोग ही शामिल होंगे। पूजा पंडालों में स्थापित की जाने वाली मूर्तियों की हाइट 5 फुट से ज्यादा नहीं होनी चाहिए मूर्तियों की स्थापना परंपरागत रूप से ही होंगी और इसके लिए पुलिस व प्रशासन की अनुमति लेना जरूरी है बगैर अनुमति के क्षेत्र में मूर्तियों की स्थापना नहीं की जाएगी। 


ऐसे स्थानों पर मूर्ति स्थापना की अनुमति नहीं दी जाएगी जिससे कि लोगों का आवागमन बाधित हो। दुर्गा पूजा स्थलों पर मादक पदार्थों का सेवन करके आने वाले लोगों का चिन्हांकन कर उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी इसमें आयोजक समिति के लोग पुलिस का सहयोग करें जिससे कि नवरात्रि पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से सौहार्दपूर्ण माहौल में सकुशल संपन्न कराया जा सके किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न होने पर तत्काल 112 सहित स्थानीय पुलिस को सूचित करें स्थानीय पुलिस द्वारा त्वरित सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। 


इस दौरान वरि0 उ0 नि0 राजेश कुमार पांडे, उ0नि0 रजनीश उप निरीक्षक शादाब आलम दिवेदी,उ0नि0 रवि प्रकाश यादव, समस्त बीट प्रभारी, बीट आरक्षी सहित सैकड़ों की तादात में आयोजकगण व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे