Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:विसर्जन स्थल का किया निरीक्षण


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय की नगर पालिका अध्यक्ष किताबुन निसा के निर्देश पर उनके प्रतिनिधि शाबान अली ने अधिशासी अधिकारी राकेश कुमार जयसवाल, सहायक अभियंता जल एवं प्रकाश आरके पूरी, सफाई एवं खाद्य निरीक्षक बहोरन सिंह, सुरेश गुप्ता, राजेश सक्सेना, बृजेश पाल, दुर्गा पूजा केंद्रीय समिति के पदाधिकारी अविनाश मिश्र, मनोज साहू व सभासद प्रतिनिधि सफीक अहमद के साथ दुर्गा मूर्ति विसर्जन स्थल राप्ती नदी के सिसई घाट पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण किया । निरीक्षण के बाद उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए ।



जानकारी के अनुसार बलरामपुर नगर पालिका सभी धर्मों के त्योहारों में सफाई, प्रकाश तथा पानी की समुचित व्यवस्था कराने का कार्य करती आ रही है । 

नगर पालिका की परंपरा का निर्वहन करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष किताबुन निशा ने वर्तमान नवरात्र में स्थापित की गई दुर्गा पूजा पंडालों में मूर्तियों के विसर्जन हेतु राप्ती नदी के सिसई घाट पर निर्धारित विसर्जन स्थल पर समुचित व्यवस्था कराए जाने का निर्देश दिया है।

 अध्यक्ष के प्रतिनिधि शाबान अली ने संबंधित अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण करके विसर्जन अस्थल पर जेसीबी से समतलीकरण, पूजा समितियों के प्रतिनिधियों को विसर्जन के समय बैठने के लिए पंडाल व कुर्सियों की व्यवस्था, विसर्जन स्थल पर पर्याप्त प्रकाश व पीने के लिए शुद्ध पेयजल की व्यवस्था तथा साफ सफाई कराने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया ।

 नगर पालिका द्वारा बिजलीपुर मंदिर पर भी साफ सफाई, चूना छिड़काव, पेयजल तथा प्रकाश की व्यवस्था उपलब्ध कराई जा रही है, जिसके विषय में भी नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि शाबान अली ने मंदिर पहुंचकर महंत कृष्ण भारती से जानकारी प्राप्त की । मंदिर के महंत कृष्ण भारती ने नगर पालिका द्वारा प्रदान की जा रही सुविधा पर संतोष जाहिर करते हुए व्यवस्थाओं के लिए आभार प्रकट किया है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे