Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:अवैध वसूली पर पुलिस की कार्यवाई


अखिलेश्वर तिवारी
 जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय सहित जिले के सभी नगर पालिका व नगर पंचायत क्षेत्रों में तहबाजारी के नाम पर खुलेआम अवैध वसूली वर्षों से किया जा रहा है ।



 सब कुछ जानते हुए भी नगर पालिका व नगर पंचायत प्रशासन के साथ-सथ जिला प्रशासन भी अनजान बना हुआ है, जिसका खामियाजा वाहन चालकों को भुगतना पड़ रहा है ।



 शनिवार को एक ट्रक चालक की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बलरामपुर उतरौला मार्ग पर बनाए गए वाहन वसूली अड्डा को पूरी तरह से हटवा दिया ।



जानकारी के अनुसार जिले के सभी नगरपालिका तथा नगर पंचायत क्षेत्रों में आने वाले धार वाहनों से कर वसूली के लिए ठेका दिया गया है नियमानुसार उन्हीं वहनों से ता बाजारी वसूल किया जा सकता है, जो नगर पालिका या नगर पंचायत क्षेत्रों में या तो लोड कर रहे हैं, या फिर अनलोड करते हैं ।



 उन वाहनों से वसूली नहीं की जाएगी जो सीधे गुजर रहे हो, अर्थात नगर पंचायत या नगर पालिका क्षेत्र से उनका कोई लेना-देना ना रहे । इसके विपरीत वाहन वसूली अड्डों पर नगर क्षेत्र से गुजरने वाले सभी भार वाहनों से कर वसूली खुलेआम किया जा रहा है ।


 जबकि हाईवे पर ना तो वहान वसूली अड्डा बनाया जा सकता है, और ना ही हाइवे से गुजरने वाले किसी भी वाहन से वसूली की जा सकती है । कई बार इसकी शिकायत भी चालकों द्वारा की गई परंतु कार्यवाही नहीं हो सकी । 20 नवंबर को पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने एक ट्रक ड्राइवर की शिकायत पर त्वरित कार्यवाही करते हुए बलरामपुर उतरौला मार्ग पर बनाए गए वाहन वसूली अड्डा को पूरी तरह से हटवा दिया ।



 पुलिस क्षेत्राधिकारी वरुण मिश्र ने बताया कि ट्रक ड्राइवर द्वारा कोतवाली नगर में तहरीर देकर जबरन वसूली किए जाने की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे ।


 पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर बलरामपुर उतरौला मार्ग पर नहर बालागंज के पास बनाए गए वाहन वसूली अड्डे को जेसीबी लगाकर गिरा दिया गया ।


 उन्होंने कहा कि नियमानुसार नगर पालिका के शर्तों के अनुरूप ही वसूली की जा सकती है । इसके विपरीत वसूली करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे